West Bengal Assembly Election 2021: ममता का चंडी पाठ, भाजपा का जय श्रीराम; ओवैसी ने रैली में पढ़ी क़ुरान

Bengal Election ओवैसी ने कहा कि ममता चंडी पाठ पढ़ सकती हैं दिल्ली का सीएम खुद को हनुमान भक्त बुला सकता है राहुल मंदिर दर्शन करने जा सकते हैं क्योंकि इस बहाने उन्हें मोदी को हराना है। हम भी पैगाम भिजवाना चाहते हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 28 Mar 2021 06:25 PM (IST) Updated:Sun, 28 Mar 2021 06:25 PM (IST)
West Bengal Assembly Election 2021: ममता का चंडी पाठ, भाजपा का जय श्रीराम; ओवैसी ने रैली में पढ़ी क़ुरान
ममता का चंडी पाठ, भाजपा का जय श्रीराम; ओवैसी ने रैली में पढ़ी क़ुरान। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल के मुर्शिदाबाद में चुनाव प्रचार के दौरान ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंच से कुरान (सूरह फातेहा) का पाठ पढ़ा। ऐसा करते हुए ओवैसी ने साफ कहा कि उनका चंडी पाठ या हनुमान चालीसा से विरोध नहीं है। बंगाल की राजनीति में इस समय धार्मिक ध्रुवीकरण करने और उसे रोकने की खूब कोशिशें होती दिख रही हैं। कभी भाजपा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जय श्रीराम पर आने की बात कहती है, तो कभी ममता बनर्जी चंडी पाठ करती हुई दिखाई देती हैं। ओवैसी ने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ममता बनर्जी चंडी पाठ पढ़ सकती हैं, दिल्ली का सीएम खुद को हनुमान भक्त बुला सकता है, राहुल गांधी मंदिर दर्शन करने जा सकते हैं, क्योंकि इस बहाने उन्हें मोदी को हराना है। हम भी एक पैगाम भिजवाना चाहते हैं कि यह जलसा हम सूरह फतेहा पढ़कर खत्म करेंगे।

इसके बाद ओवैसी ने कुरान से सूरह फातेहा पढ़ा। 11 फरवरी को कूचबिहार की रैली में अमित शाह ने कहा था कि चुनाव आते-आते ममता दीदी भी जय श्रीराम का नारा लगाने लगेंगी। प्रतिक्रिया में ममता बनर्जी ने कहा था कि वे ब्राह्मण हैं, उनके साथ धर्म का कार्ड ना तो खेला जाए और ना ही उन्हें हिंदू धर्म की मान्यताएं सिखाई जाएं। इसके बाद ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में तीन मिनट तक चंडी पाठ किया था। ममता बनर्जी यहां से अपने पुराने राजनीतिक साथी सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। विश्लेषकों का मानना है कि हिंदू ध्रुवीकरण को रोकने के लिए ममता अपनी हिंदू पहचान को उभार रही हैं। ममता ने तो मंच से कलमा भी पढ़ी थी जो आम तौर पर कोई व्यक्ति जब मुस्लिम धर्म को अपनाते हैं तो कलमा पढ़ाया जाता है। गौरतलब है कि शनिवार को बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर पहले चरण का मतदान हो चुका है।

chat bot
आपका साथी