एसी मैकेनिक को डॉक्टर बताने वाले नर्सिंग होम के मालिक समेत दो गिरफ्तार

एंबुलेंस में एसी मैकेनिक को डॉक्टर बनाकर कोलकाता भेजने के मामले में पुलिस ने नर्सिंग होम के मालिक व मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Sun, 18 Mar 2018 10:29 AM (IST) Updated:Sun, 18 Mar 2018 10:29 AM (IST)
एसी मैकेनिक को डॉक्टर बताने वाले नर्सिंग होम के मालिक समेत दो गिरफ्तार
एसी मैकेनिक को डॉक्टर बताने वाले नर्सिंग होम के मालिक समेत दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कोलकाता। बर्द्धमान के अन्नपूर्णा नर्सिंग होम से गंभीर रूप से बीमार दसवीं के छात्र के साथ एंबुलेंस में एसी मैकेनिक को डॉक्टर बनाकर कोलकाता भेजने के मामले में पुलिस ने नर्सिंग होम के मालिक व मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है। इनके नाम अनिमेष मलिक (49) और शेख राहुल इस्लाम (42) है। अनिमेष नर्सिंग होम का मालिक है, जबकि राहुल इस्लाम प्रबंधक है। रविवार की सुबह पूर्व जादवपुर थाने की पुलिस ने इन दोनों को गिरफ्तार किया है।

अभियान में शामिल जांच अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद इनकी निशानदेही पर अस्पताल में तलाशी अभियान भी चलाया गया है, जहां से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं। दोनों को अदालत में पेश कर रिमांड पर ले लिया गया है। प्राथमिक पूछताछ में इन लोगों ने बताया है कि पहले भी रोगियों के परिजनों से मोटी रकम वसूलने के लिए यह कई तरह के हथकंडे अपनाते रहे हैं। इन्हें रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। मामले से जुड़ी सारी जानकारी राज्य स्वास्थ्य आयोग को भी दी जाएगी।

शेख राहुल इस्लाम।

उल्लेखनीय है कि गत गुरुवार की रात उक्त अस्पताल में अरिजीत दास (15) नाम के एक माध्यमिक परीक्षार्थी को तेज बुखार व कमर दर्द के कारण भर्ती कराया गया था। उसकी हालत गंभीर होने के बावजूद अस्पताल पर उसे रेफर नहीं करने का आरोप था एवं बाद में मोटी रकम लेकर लाइव सपोर्ट एंबुलेंस के जरिए उसे कोलकाता भेजने के दौरान अस्पताल की ओर में से एक एसी मैकेनिक को डॉक्टर बनाकर एंबुलेंस के साथ भेज दिया गया था।

रास्ते में बच्चे की तबीयत बिगड़ गई थी और डॉक्टर बने बैठे एसी मैकेनिक के समझ में कुछ भी नहीं आने के कारण बच्चे की मौत हो गई थी। कोलकाता के आर एन टैगोर अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था, जिसके बाद परिजनों ने पूर्व जादवपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। घटना के बाद मौके से फरार होने की जुगत में लगे एसी मैकेनिक और एंबुलेंस चालक को अस्पताल कर्मियों ने पकड़ लिया था जिन्हें बाद में उसी दिन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

chat bot
आपका साथी