15 लाख चुराने के आरोप में कर्मचारी सहित दो गिरफ्तार, चोरी से पहले सीसीटीवी कैमरा किया बंद

रूप चंद रॉय स्ट्रीट स्थित प्राइवेट कार्यालय से 15 लाख रुपये चुराने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार पान की दुकान में छिपा रखे थे रुपये।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Tue, 15 Sep 2020 09:06 AM (IST) Updated:Tue, 15 Sep 2020 09:06 AM (IST)
15 लाख चुराने के आरोप में कर्मचारी सहित दो गिरफ्तार, चोरी से पहले सीसीटीवी कैमरा किया बंद
15 लाख चुराने के आरोप में कर्मचारी सहित दो गिरफ्तार, चोरी से पहले सीसीटीवी कैमरा किया बंद

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोलकाता के बड़ा बाजार थानातंर्गत रूप चंद रॉय स्ट्रीट स्थित प्राइवेट कार्यालय से 15 लाख रुपये नकद चुराने के आरोप में पुलिस ने कर्मचारी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम मृत्युंजय झा (23) और राहुल साव (24) है। दोनों हुगली के उत्तरपाड़ा के रहने वाले हैं। उनकी निशानदेही पर चोरी गए रुपये रास बिहारी इलाके से बरामद किए गए।  

 पुलिस के अनुसार शनिवार की दोपहर प्लास्टिक व्यवसायी सुनील कुमार बैद ने शिकायत दर्ज करायी कि किसी ने उसके कार्यालय ने रखे 15 लाख रुपये से भरा ब्रीफकेस चुरा लिया है। उक्त रुपये उन्होंने अपनी पार्टी को पेमेंट देने के लिए वहां रखा था। मामले की जांच के दौरान बड़ाबाजार थाने के एसआइ निलाद्री शेखर दुबे, सिद्धार्थ राणा, सागर मुखर्जी और ऋषिकेश सिंह ने व्यवसायी के कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे को देखा तो उसे बंद पाया। इससे पुलिस को लगा कि किसी कर्मचारी ने ही रुपये चुराए हैं। 

 मामले की जांच के दौरान जब पुलिस कर्मियों ने मृत्युंजय झा से पूछताछ की तो उसकी बातों में असंगतियां पाई गईं। इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला गया तो पुलिस ने पाया कि मृत्युंजय के साथ उसका एक साथी राहुल भी कार्यालय आया था। सख्ती से पूछताछ करने पर अभियुक्त ने अपना अपराध कबूल लिया। 

मृत्युंजय ने बताया कि उसके मालिक की एक ही बिल्डिंग में दो आफिस हैं। ग्राउंड फ्लोर की ऑफिस में तीसरे तल्ले पर स्थित ऑफिस की भी चाबी रखी रहती है। उपरी तल्ले वाले कार्यालय में रुपये रखे हुए थे। योजना के तहत मृत्युंजय अपने दोस्त को लेकर कार्यालय में पहुंचा। उसने ग्राउंड फ्लोर से चाबी लेकर उपर के आफिस में गया  और सीसीटीवी कैमरे को बंद कर रुपये राहुल को दे दिया और फिर काम करने लगा। यही नहीं अभियुक्त ने रुपये को अपने पिता के पान की दुकान में छिपा रखा था।

chat bot
आपका साथी