यूएई से सोना लाकर तैयार किए थे बिस्कुट, 6 करोड़ के सोना समेत तीन गिरफ्तार

बड़ा बाजार के सोना पट्टी में चोरी के सोने के बिस्कुट बेचने आए तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 19 किलोग्राम से अधिक का सोना बरामद किया गया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 09 Feb 2019 10:26 AM (IST) Updated:Sat, 09 Feb 2019 10:26 AM (IST)
यूएई से सोना लाकर तैयार किए थे बिस्कुट, 6 करोड़ के सोना समेत तीन गिरफ्तार
यूएई से सोना लाकर तैयार किए थे बिस्कुट, 6 करोड़ के सोना समेत तीन गिरफ्तार

कोलकाता, जागरण संवाददाता। केंद्रीय सीमा शुल्क विभाग को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बड़ा बाजार के सोना पट्टी में चोरी के सोने के बिस्कुट बेचने आए तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 19 किलोग्राम से अधिक का सोना बरामद किया गया।

सूत्रों के अनुसार मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को कस्टम विभाग की टीम ने बड़ा बाजार के सोना पट्टी में छापा मार दिया। तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी के 19 किलो 593 ग्राम सोने के बिस्कुट बरामद किए हैं। तीनों आरोपित सोने को बेचने के लिए गए थे। सोने के एक बिस्कुट का वजन तकरीबन 116 ग्राम है।

कस्टम विभाग के क्षेत्रीय प्रधान आयुक्त दीप शेखर के अनुसार बरामद सोने की कीमत करीब साढ़े छह करोड़ रुपये है। कई दिनों से गैर कानूनी तौर पर सोना बेचने के कारोबार की सूचना मिल रही थी। एक दुकान की भी जानकारी मिली थी जहां चोरी के सोने को खरीदा जाता था। इसके बाद ही विभागीय टीम सतर्क हो गई थी। गिरफ्तार तीनों आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

बताया गया कि संयुक्त अरब अमीरात से असल सोने को लाकर खाद्य मिलाकर बिस्कुट तैयार किए जाते थे। इसके बाद एजेंट के माध्यम से विभिन्न स्थानों पर उन्हें बेचा जाता था। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही डीआरआइ ने हावड़ा के शिवपुर स्थित एक फ्लैट से करीब 20 किलोग्राम सोना बरामद किया गया था। उक्त सोने को म्यांमार के रास्ते भारत लाया गया था। 

chat bot
आपका साथी