ममता के रिटायर होने से ही दूर होंगी बंगाल की समस्याएं

बंगाल में बहुत सी समस्याएं हैं, जो मुख्यमंत्री के रिटायर होने से ही दूर हो सकती हैं। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं माकपा के राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्रा ने गुरुवार को रानी रासमणि रोड में पेंशनर्स एसोसिएशन की सभा में यह बात कही।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Fri, 15 May 2015 03:26 AM (IST) Updated:Fri, 15 May 2015 03:29 AM (IST)
ममता के रिटायर होने से ही दूर होंगी बंगाल की समस्याएं

जागरण संवाददाता, कोलकाता। बंगाल में बहुत सी समस्याएं हैं, जो मुख्यमंत्री के रिटायर होने से ही दूर हो सकती हैं। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं माकपा के राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्रा ने गुरुवार को रानी रासमणि रोड में पेंशनर्स एसोसिएशन की सभा में यह बात कही। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त होने पर मुख्यमंत्री को मुख्यमंत्री व विधायक होने के नाते पेंशन भी मिलेगा इसलिए उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी। सूर्यकांत ने कहा कि राज्य में अराजकता का माहौल है। जनता पर हर तरफ हमले हो रहे हैं।

पिंगला में फिर से विस्फोट होने पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने दावा किया था कि पिंगला में धमाका शादी के पटाखे बनाने वाले कारखाने में हुआ तो इसके बाद फिर से वहां विस्फोट कैसे हो गया? मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आपस में झूठमूठ लड़कर लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उनकी योजना यह है कि वे बंगाल में लडऩे का दिखावा करेंगे और नई दिल्ली में दोस्ती निभाएंगे। लोगों को इसका पता चल गया है। दोनों ही सरकारों की नीतियां जन, श्रमिक और किसान विरोधी हैं। वे लोकतांत्रिक अधिकारों में यकीन नहीं करते, इसीलिए हड़ताल के खिलाफ हैं।

मिश्रा ने कहा कि राज्य सरकार राज्य में साम्प्रदायिक ङ्क्षहसा फैलाने वाले अपराधियों को बचाने की कोशिश कर रही है। वह वोट बैंक की राजनीति के लिए राज्य में दो समुदायों के बीच खूंटी गाडऩे के प्रयास में है।

chat bot
आपका साथी