Bengal News : नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, झांसे में आए युवाओं को दी जाती थी फर्जी ट्रेनिंग, चार गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के खड़दह थाना क्षेत्र से पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस सिलसिले में गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

By Sonu GuptaEdited By: Publish:Fri, 19 Aug 2022 08:22 PM (IST) Updated:Fri, 19 Aug 2022 08:22 PM (IST)
Bengal News : नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, झांसे में आए युवाओं को दी जाती थी फर्जी ट्रेनिंग, चार गिरफ्तार
उत्तर 24 परगना जिले के खड़दह थाना क्षेत्र से पुलिस ने ठगी करने वालों को किया गिरफ्तार। ( प्रतीकात्मक फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राजधानी कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना जिले के खड़दह थाना क्षेत्र से पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस सिलसिले में गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार, सोदपुर- बारासात रोड में चार नंबर एचबी टाउन इलाके में फर्जी कंपनी के दफ्तर में छापेमारी कर पुलिस ने गिरोह के चारों सदस्यों को पकड़ा।

फर्जी कंपनी खोलकर बेरोजगार युवाओं से ऐंठते थे मोटी रकम

आरोप है कि फर्जी कंपनी खोलकर अच्छे वेतन पर नौकरी देने झांसा देकर ये गिरोह बेरोजगार युवाओं से मोटी रकम ऐंठता था। फिर झांसे में आए युवाओं को यहां फर्जी ट्रेनिंग दी जाती थी। आरोप है कि इस गिरोह के झांसे में आकर कई युवाओं ने अपनी मोटी रकम गंवाई हैं। मोटी रकम देने के बाद भी जब उन्हें नौकरी नहीं मिली और टालमटोल किया जा रहा था तो कई युवाओं ने खड़दह थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद जांच में जुटी पुलिस ने उक्त ठिकाने पर छापेमारी कर आरोपितों को दबोचा। पुलिस के मुताबिक, नेटवर्किंग व्यवसाय के नाम पर व नौकरी का प्रलोभन देकर इस गिरोह द्वारा ठगी की जाती थी। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर गिरोह से जुड़े अन्य लोगों का भी पता लगा रही है।

इससे पहले पुलिस ने फर्जी काल सेंटर का किया था भंडाफोड़

बता दें कि इससे पहले कोलकाता पुलिस ने हाल में महानगर के रीजेंट पार्क इलाके में एक फर्जी काल सेंटर का भंडाफोड़ किया था। इस सिलसिले में मुख्य आरोपित सहित 12 लोगों को गिरफ्तार किया था। ये गिरोह विभिन्न प्राडक्ट्स और सर्विस का आफर देकर विदेशी नागरिकों, खासकर अमेरिकी नागरिकों से ठगी करते थे। एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए मध्यरात्रि के समय पुलिस ने चंडी घोष लेन में गणेश भवन के ग्राउंड फ्लोर पर छापेमारी कर इस अवैध काल सेंटर का भंडाफोड़ किया था। पुलिस ने मौके से 12 हार्ड डिस्क, 12 मोबाइल फोन और दो लैपटाप भी जब्त किए थे।

chat bot
आपका साथी