केंद्रीय बलों की तैनाती से लेकर नोडल अधिकारी की नियुक्ति...बंगाल लोकसभा चुनाव को लेकर होगी ये तैयारी

बंगाल में सात चरणों में होने वाले मतदान के दिनों में केंद्रीय बलों की तैनाती व उन्हें लेकर बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए विशेष अतिरिक्त नोडल अधिकारी की नियुक्ति की जाएगी । मालूम हो कि बंगाल की तीन लोकसभा सीटों अलीपुरद्वार जलपाईगुड़ी व कूचबिहार में आगामी 19 अप्रैल को पहले चरण के तहत होने वाले मतदान के लिए केंद्रीय बलों की 277 कंपनियां पहले ही पहुंच चुकी हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi Avinash Publish:Mon, 15 Apr 2024 08:32 PM (IST) Updated:Mon, 15 Apr 2024 08:32 PM (IST)
केंद्रीय बलों की तैनाती से लेकर नोडल अधिकारी की नियुक्ति...बंगाल लोकसभा चुनाव को लेकर होगी ये तैयारी
बंगाल लोकसभा चुनाव को लेकर होगी ये तैयारी (Image: ANI)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में सात चरणों में होने वाले मतदान के दिनों में केंद्रीय बलों की तैनाती व उन्हें लेकर बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए विशेष अतिरिक्त नोडल अधिकारी की नियुक्ति की जाएगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय की ओर से इस बाबत केंद्रीय चुनाव आयोग से आवेदन किया गया था।

विशेष अतिरिक्त नोडल अधिकारी मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय के कंट्रोल रूम, राज्य चुनाव नोडल अधिकारी और केंद्रीय बलों के समन्वयक के बीच समन्वय स्थापित करेंगे और चुनावी गतिविधियों के बारे में मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय के कंट्रोल रूम को जानकारी प्रदान करेंगे।

केंद्रीय बलों की 277 कंपनियां पहुंची

मालूम हो कि बंगाल की तीन लोकसभा सीटों अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी व कूचबिहार में आगामी 19 अप्रैल को पहले चरण के तहत होने वाले मतदान के लिए केंद्रीय बलों की 277 कंपनियां पहले ही पहुंच चुकी हैं और इस सप्ताह और 25 कंपनियों के आने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Rameswaram Cafe Blast: नेपाल भागने की फिराक में थे आतंकी, अल हिंद की ओर से मिला था आदेश

यह भी पढ़ें: आयकर विभाग ने अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर की तलाशी लेने के दावे को किया खारिज, कार्रवाई के पीछे की बताई असली वजह

chat bot
आपका साथी