एटीएम फ्राड कांड में कोलकाता में एक और एटीएम से मिला स्कीमर

क्लोन एटीएम कार्ड के जरिए लाखों रुपये उड़ाने वाले दो विदेशी एक साथी के साथ चार महीने पहले कोलकाता आए थे और कसबा इलाके के एक होटल में ठहरे थे।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 06 Aug 2018 10:09 AM (IST) Updated:Mon, 06 Aug 2018 01:58 PM (IST)
एटीएम फ्राड कांड में कोलकाता में एक और एटीएम से मिला स्कीमर
एटीएम फ्राड कांड में कोलकाता में एक और एटीएम से मिला स्कीमर

कोलकाता, जागरण संवाददाता। एटीएम फ्राड कांड में दिल्ली से गिरफ्तार किए गए रोमानिया के दो नागरिकों को शनिवार को ही ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लाया गया। उसके दूसरे दिन ही महानगर स्थित एक एटीएम में स्कीमर यंत्र पाया गया। यह स्कीमर रविवार को कसबा के बकुलतला स्थित इंडसइंड बैंक की एटीएम में लगा हुआ था जिस पर एक ग्राहक की नजर पड़ी।

बताया गया है कि यह स्कीमर एटीएम के की-पैड के समीप लगा हुआ था। उस यंत्र में कैमरा व बैटरी भी लगे हुए थे। स्थानीय कसबा थाना के माध्यम ये सूचना मिलने के बाद कोलकाता पुलिस ने इस यंत्र को जब्त किया है। विशेषज्ञ उसकी जांच कर रहे हैं।

गौर हो कि एटीएम फ्राड मामले में कोलकाता पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआइटी) ने शनिवार को रोमानिया के दो नागरिकों को दिल्ली से गिरफ्तार कर यहां लाई। पता चला है कि क्लोन एटीएम कार्ड के जरिए लाखों रुपये उड़ाने वाले ये दोनों विदेशी अपने एक और साथी के साथ चार महीने पहले कोलकाता आए थे और कसबा इलाके के एक होटल में ठहरे थे।

केनरा बैंक समेत अन्य बैंकों के एटीएम में स्कीमर और कैमरे लगाकर ग्राहकों के तथ्य चुराने के बाद वे वापस दिल्ली लौट गए थे। इसके बाद वहां से ग्राहकों के अकाउंट से रुपये उड़ाए।

chat bot
आपका साथी