Bengal Assembly Elections: प्रशांत किशोर की पहल पर शुभेंदु की अभिषेक के साथ बैठक, ममता से भी कराई बात

तृणमूल का दावा बैठक काफी अच्छी हुई है और सभी गिले–शिकवे अब दूर हो गये हैं। प्रशांत किशोर की पहल पर शुभेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की आमने-सामने बैठक हुई जिसे राजनीतिक गलियारों में काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 01:19 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 01:19 PM (IST)
Bengal Assembly Elections: प्रशांत किशोर की पहल पर शुभेंदु की अभिषेक के साथ बैठक, ममता से भी कराई बात
शुभेंदु अधिकारी पार्टी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद तृणमूल कांग्रेस की ओर से शुभेंदु अधिकारी को मनाने की कवायद लगातार जारी है। मंगलवार रात को पार्टी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर की पहल पर शुभेंदु अधिकारी और सांसद तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की आमने-सामने बैठक हुई जिसे राजनीतिक गलियारों में काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। तृणमूल की ओर से दावा किया जा रहा है कि बैठक काफी अच्छी हुई है और सभी गिले-शिकवे अब दूर हो गये हैं।

सूत्रों के अनुसार, सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय के घर पर लगभग दो घंटे यह बैठक हुई जिसमें शुभेंदु और अभिषेक के अलावा पीके, सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय और सौगत राय भी मौजूद थे। सांसद सौगत राय ने कहा, ‘शुभेंदु तृणमूल में ही हैं, दूसरी पार्टी में जाने का सवाल ही नहीं उठता है।’ उन्होंने कहा कि सभी समस्याओं का समाधान हो गया है, हम साथ मिलकर काम करेंगे।

सूत्र बताते हैं कि सौगत राय ने अपने फोन से ममता बनर्जी से शुभेंदु की बात भी करायी। इधर, पार्टी सूत्रों ने इस बारे में बताया कि अगले दो-तीन दिनाें में शुभेंदु संवाददाता सम्मेलन कर अपना रुख पूरी तरह स्पष्ट कर सकते हैं। इस बीच, वह अपने समर्थकों के साथ बैठक कर उन्हें अपना रुख बतायेंगे तथा उनका मत भी लेंगे। 

कोलकाता में पदयात्रा करेंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने पुराने तेवर में लौट आई हैं। इस कड़ी में अब वह छह दिसंबर को कोलकाता में पदयात्रा करेंगी। मिली जानकारी के मुताबिक ममता बनर्जी छह दिसंबर को कोलकाता के हाजरा मोड़ से गांधी मूर्ति तक पदयात्रा करेंगी। इसके पहले पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री चार दिसंबर को सभी जिलों के प्रमुख नेताओं के साथ वर्चुअल बैठक करेंगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री सात दिसंबर को पश्चिम मेदिनीपुर में सभा करेंगी जहां पूर्व मेदिनीपुर के सभी प्रमुख नेताओं को बुलाया गया है। इसके बाद नौ दिसंबर को मुख्यमंत्री उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव के गोपालनगर में हाईस्कूल मैदान में एक सभा को संबोधित करेंगी। सात दिसंबर को मुख्यमंत्री पश्चिम मेदिनीपुर जाएंगी।

chat bot
आपका साथी