पश्चिम बंगाल में सड़क हादसा: पांच लोगों की हुई मौत, कई घायल

पश्चिम बंगाल के बिर्पारा सिटी में गुरुवार को एक सड़क हादसा हो गया। इस सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 10:24 AM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 10:24 AM (IST)
पश्चिम बंगाल  में सड़क हादसा: पांच लोगों की हुई मौत, कई घायल
पश्चिम बंगाल में सड़क हादसा: पांच लोगों की हुई मौत, कई घायल

कोलकाता, जागरण संवाददाता। पश्चिम बंगाल के बिर्पारा सिटी में गुरुवार को एक सड़क हादसा हो गया। इस सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। दरअसल, डिमडिमा चाय बागान से सटे 48 नंबर एशियन हाइवे के पास यह सड़क हादसा हुआ। यह सड़क हादसा कैसे हुए इस प्रकार की कोई भी खबर नहीं आई है। इस दर्दनाक सड़क हादसे गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को वीरपाड़ा से सिलीगुड़ी के निजी अस्पताल में रेफर किया गया है ।

इस हादसों हुई पांच लोगों की पहचान हो गई है। मृतकों का नाम अशरफ अली (35), वरुण सरकार (34), मनोज साह (33), मिठुन दास (34) और संजय विश्वास (34) है, वहीं गंभीर रूप से जख्मी युवक का नाम शिबू मंडल है। मृतक अशरफ अली के बेटे हसीनुर अली ने कहा कि सभी सिलीगुड़ी में एक विवाह कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। इसी दौरान वाहन ने डोलोमाइट लडे डंपर को पीछे से टक्कर मार दी। घटना की सूचना पाकर वीरपाड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को निजी अस्पतालो में भर्ती कराया गया। पुलिस पूरी घटना की छानबीन में जुट गई है।

यह पहला सड़क हादसा नहीं है इससे पहले भी देशभर के कई राज्यों में सड़क हादसे हो चुके हैं। इन सड़क हादसों को रोकने के लिए समय-समय पर सरकार की तरफ से कई नियम-कानून बनाए जाते हैं, लेकिन सड़क हादसों की खबरें आए दिन हमें सुनने को मिलती रहती है। इससे पहले सड़क हादसों को रोकने के लिए सरकार की तरफ से न्यू मोटर वकील कानून भी लागू किया गया था। इसके तहत यातायात नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ जुर्माना बढ़ाया गया था। इस नियम के लागू होने के बाद लोगों में काफी डर भी पैदा हो गया था। चालान काटने पर भी इस नियम के तहत अधिक जुर्माना लिया जाना तय किया गया।

chat bot
आपका साथी