रमुआ हत्याकांड में पत्नी का प्रेमी भी गिरफ्तार

- रमुआ की हत्या के लिए उसके बेटे के तीन दोस्तों को दी गई थी चार लाख रुपये की सुपारी - आरोपि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 06:50 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 06:50 PM (IST)
रमुआ हत्याकांड में पत्नी का प्रेमी भी गिरफ्तार
रमुआ हत्याकांड में पत्नी का प्रेमी भी गिरफ्तार

- रमुआ की हत्या के लिए उसके बेटे के तीन दोस्तों को दी गई थी चार लाख रुपये की सुपारी

- आरोपित की अदालत में पेशी, हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी

पुलिस जागरण संवाददाता, कोलकाता : कुख्यात रमुआ देवार हत्याकांड में खड़दह पुलिस ने रविवार को एक और आरोपितों को गिरफ्तार किया। उसका नाम कार्तिक यादव है। कार्तिक रमुआ की पत्नी काजल देवार का प्रेमी बताया जा रहा है। कार्तिक को रमुआ हत्या कांड का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। उसी ने मृतक रमुआ के बेटे समीर के तीन दोस्तों को हत्या के लिए चार लाख रुपये की सुपारी दी थी। एक लाख रुपये अग्रिम राशि भी दे चुका था। रविवार को कार्तिक को हावड़ा से गिरफ्तार किया गया। उसे बैरकपुर अदालत में पेश किया गया। कार्तिक के साथ ही रमुआ हत्याकांड में पत्नी और बेटे समेत अब तक कुल छह लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

पुलिस का दावा है कि काजल ने पूछताछ में कबूल किया है कि उसका कार्तिक के साथ अवैध संबंध था। इसकी जानकारी रमुआ को हुई, तो पारिवारिक कलह शुरू हो गई। वह बात-बात पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी देता था। उसकी हरकतों से आजिज होकर ही प्रेमी के साथ मिल कर रमुआ की हत्या की योजना बनाई। हत्या के लिए रमुआ के बेटे समीर के तीन दोस्तों को चार लाख रुपये की सुपारी भी दी गई थी। उक्त पैसे कार्तिक ने ही दिए थे। पुलिस सभी आरोपितों से पूछताछ कर हत्याकांड में और रहस्यों से पर्दा उठाने में जुटी है।

गौरतलब हो कि विगत 13 जनवरी को सोदपुर स्थित अमरावती फ्लैट में रमुआ की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। उसकी हत्या के बाद पत्नी ने पुलिस को बरगलाने की काफी कोशिश की। जांच में जुटी पुलिस को पहले रमुआ के पूर्व शार्गिद गुड्डू मनोयार पर संदेह हुआ, लेकिन घटना के दिन ही यानी 14 जनवरी को हावड़ा के संध्याबाजार में गुड्डू की हत्या कर दी गई थी। पर गत शनिवार को पुलिस नाटकीय ढंग से उसकी पत्नी काजल और बेटे समीर के साथ ही उसके तीन अन्य दोस्तों को गिरफ्तार कर गुत्थी सुलझाने के करीब पहुंच गई। दोनों को अदालत में पेश किया गया, जहां से 10 दिनों के पुलिस हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने पत्नी पर दबाव बनाया, तो कार्तिक के नाम का खुलासा हुआ। अब पुलिस गिरफ्तार कार्तिक से पूछताछ कर पता लगाने में जुटी है कि कहीं इस हत्याकांड में कोई और तो शामिल नहीं है ।

chat bot
आपका साथी