शिशिर अधिकारी व सुनील मंडल को लोस सचिवालय से नोटिस भेजे जाने के बाद मुकुल रॉय पर बढ़ सकता है दबाव

भाजपा दलबदल विरोधी कानून का हवाला देकर मुकुल की विधानसभा सदस्यता खारिज कराने को मुखर है।शिशिर-सुनील को 15 दिनों में नोटिस का जवाब देने को कहा गया है। शिशिर अधिकारी व सुनील मंडल को लोस सचिवालय से नोटिस भेजे जाने के बाद मुकुल रॉय पर बढ़ सकता है दबाव

By Priti JhaEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 12:42 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 12:42 PM (IST)
शिशिर अधिकारी व सुनील मंडल को लोस सचिवालय से नोटिस भेजे जाने के बाद मुकुल रॉय पर बढ़ सकता है दबाव
शिशिर अधिकारी व सुनील मंडल को नोटिस भेजे जाने के बाद मुकुल रॉय पर बढ़ सकता है दबाव

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए दो सांसदों शिशिर अधिकारी व सुनील मंडल को लोकसभा सचिवालय की ओर से दलबदल विरोधी कानून के तहत नोटिस भेजे जाने के बाद मुकुल रॉय पर दबाव बढ़ सकता है। मुकुल हाल में भाजपा छोड़कर अपनी पुरानी पार्टी तृणमूल कांग्रेस में लौटे हैं। भाजपा दलबदल विरोधी कानून का हवाला देकर मुकुल की विधानसभा सदस्यता खारिज कराने को मुखर है।

नंदीग्राम से भाजपा विधायक व बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी इस बाबत विस अध्यक्ष बिमान बनर्जी को पत्र लिख चुके हैं। मुकुल को हाल में विस की पब्लिक अकाउंट्स कमेटी (पीएसी) का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। भाजपा ने इसका भी कड़ा प्रतिवाद किया है। इसके विरोध में भाजपा विधायकों ने गत मंगलवार को विस की आठों स्टैंडिंग कमेटियों से इस्तीफा दे दिया था।

सुवेंदु के नेतृत्व में भाजपा विधायकों के प्रतिनिधिदल ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात कर पीएसी के चेयरमैन की नियुक्ति में पक्षपात का आरोप लगाते हुए लेकर विस अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत की थी।अब जब शिशिर-सुनील को लोस सचिवालय की तरफ से नोटिस भेजा गया है तो भाजपा मुकुल को हटाने के लिए भी आंदोलन तेज कर सकती है। मुकुल ने भाजपा के टिकट पर कृष्णानगर उत्तर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा व जीता था।

उन्होंने तृणमूल उम्मीदवार व बांग्ला फिल्मों की चर्चित अभिनेत्री कौशानी मुखर्जी को भारी वोटों से हराया था।चुनावी नतीजे आने के बाद वे अपने पुत्र शुभ्रांशु रॉय के साथ तृणमूल में लौट आए थे। शिशिर-सुनील को 15 दिनों में नोटिस का जवाब देने को कहा गया है। जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर लोकसभा अध्यक्ष की ओर से अगर उन दोनों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है तो स्वाभाविक रूप से मुकुल के खिलाफ भी कार्रवाई को लेकर दबाव बढे़गा। 

chat bot
आपका साथी