पश्चिम बंगाल में 10 हजार करोड़ निवेश करेंगे: मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड पश्च‍िम बंगाल में 10 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी। आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि यह निवेश पेट्रोलियम और खुदरा कारोबार में किया जाएगा।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 07 Feb 2019 03:35 PM (IST) Updated:Thu, 07 Feb 2019 04:33 PM (IST)
पश्चिम बंगाल में 10 हजार करोड़ निवेश करेंगे: मुकेश अंबानी
पश्चिम बंगाल में 10 हजार करोड़ निवेश करेंगे: मुकेश अंबानी

जागरण संवाददाता, कोलकाता। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड पश्च‍िम बंगाल में 10 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी। आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि यह निवेश पेट्रोलियम और खुदरा कारोबार में किया जाएगा।

उन्होंने कोलकाता में आयोजित दो दिवसीय 'बंगाल वैश्व‍िक व्यापार श‍िखर सम्मेलन' में यह घोषणा की। दो दिनों के इस सम्मेलन में बिश्व बांग्ला कन्वेंशन सेंटर में किया गया है। उन्होंने बताया कि यह निवेश वह अगले 2 सालों में करेंगे। उन्होंने बताया कि वह राज्य में पेट्रोलियम और दूरसंचार के व्यवसाय में निवेश करेंगे।इसके जरिये वह इलेक्ट्रोन‍िक उत्पाद को भीप्रोत्साहित करेंगे।

मुकेश अंबानी ने इस दौरान यह भी जानकारी दी कि आरआईएल बंगाल में पेट्रोलियम और दूरसंचार के व्यवसाय में 28 हजार करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी है। उन्होंने इस दौरान पश्च‍िम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि बनर्जी के नेतृत्व में राज्य में अनुकूल कारोबारी तैयार हुआ है। इसी वजह से यहां निवेश करना संभव हुआ है।

उन्होंने कहा कि बंगाल आज देश की प्रगति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। कोलकाता उम्मीदों का शहर है और ममता बनर्जी के नेतृत्व में बंगाल 'वेस्ट बंगाल' से 'बेस्ट बंगाल' बनने की ओर अग्रसर है।

उन्होंने कहा, 'मैंने पिछले साल भी इसी समिट में अपनी स्पीच में कहा था कि सीएम ममता बनर्जी की लीडरशिप में 'बेस्ट' बंगाल' बन रहा है और ये बात सच साबित हो रही है। बंगाल के बढ़ने से आज पूरा पूर्वी भारत बढ़ रहा है.' उन्होंने कहा कि बंगाल की जीडीपी 10 लाख करोड़ के पार हो गई है। कोलकाता सच में 'सिटी ऑफ जॉय' है।

chat bot
आपका साथी