Bengal Assembly Elections 2021: चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, बालीगंज विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अफसर समेत तीन को हटाया

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को भेजे एक पत्र में कहा कि 10 से अधिक सालों से एक ही कार्यालय में तैनात और वर्तमान में बालीगंज सीट के रिटर्निंग अधिकारी अरिंदम मणि को तत्काल एक गैर-चुनाव पद पर ट्रांसफर किया जाए।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 10:23 AM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 10:25 AM (IST)
Bengal Assembly Elections 2021: चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, बालीगंज विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अफसर समेत तीन को हटाया
चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, रिटर्निंग अफसर समेत तीन को हटाया

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। चुनाव आयोग ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए कोलकाता के बालीगंज विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी समेत तीन अधिकारियों को हटा दिया है। मंगलवार को एक आदेश में ये जानकारी दी गई है।आदेश में कहा गया है कि दो अन्य अधिकारियों में हल्दिया के उप-मंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) और पूर्व मेदिनीपुर जिले में महिषादल के सर्कल इंस्पेक्टर (सीआई) शामिल हैं।

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को भेजे एक पत्र में कहा कि 10 से अधिक सालों से एक ही कार्यालय में तैनात और वर्तमान में बालीगंज सीट के रिटर्निंग अधिकारी अरिंदम मणि को तत्काल एक गैर-चुनाव पद पर ट्रांसफर किया जाए। चुनाव आयोग ने रिटर्निंग अधिकारी का पद जल्द से जल्द भरने के लिए तीन अधिकारियों का एक पैनल भी मांगा। आयोग ने साथ ही हल्दिया के एसडीपीओ बरुण बैद्य को भी हटा दिया और उनकी जगह उत्तम मित्र को नियुक्त किया है। आयोग ने महिषादल के सर्कल इंस्पेक्टर बिचित्रा विकास रॉय को भी हटा दिया और उनकी जगह सिरसेंदु दास को नियुक्त किया है। सिरसेंदु दास वर्तमान में जलपाईगुड़ी में सर्किट बेंच में निरीक्षक के पद पर तैनात हैं।

वहीं, बंगाल में दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार मंगलवार शाम थम गया। 27 मार्च से शुरू हुआ मतदान 8 चरणों में 29 अप्रैल तक चलेगा। दूसरे चरण में पहले चरण की ही तरह 1 अप्रैल को कुल 30 सीटों पर वोटिंग होगी। 

chat bot
आपका साथी