लोस सांसद ने ट्रंप के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज का आमंत्रण किया अस्वीकार, खर्च पर भी उठाया सवाल

लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज के आमंत्रण को अस्वीकार करते हुए सरकारी खर्च पर सवाल उठाया।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Mon, 24 Feb 2020 12:36 PM (IST) Updated:Mon, 24 Feb 2020 12:36 PM (IST)
लोस सांसद ने ट्रंप के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज का आमंत्रण किया अस्वीकार, खर्च पर भी उठाया सवाल
लोस सांसद ने ट्रंप के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज का आमंत्रण किया अस्वीकार, खर्च पर भी उठाया सवाल

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में राष्ट्रपति भवन से भेजे गए रात्रिभोज के आमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को रात्रिभोज में आमंत्रित नहीं किए जाने के प्रतिवाद में उन्होंने यह कदम उठाया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की ओर से रात्रिभोज का आयोजन किया गया है। 

अधीर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब अमेरिका के दौरे पर गए थे, उस वक्त वहां आयोजित हुए 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में अमेरिका के दोनों प्रमुख राजनीतिक दल रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स के प्रतिनिधि मौजूद थे, लेकिन यहां ट्रंप के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को आमंत्रित नहीं किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए अधीर ने कहा कि लोकतंत्र में शिष्टाचार नाम की भी एक चीज होती है। मोदी लोकतंत्र के मायने बदल रहे हैं। अब तो भारत का मतलब ही 'मोदी शो' लगता है। कांग्रेस 134 साल पुरानी राजनीतिक पार्टी है। दुनिया के सभी लोकतांत्रिक देशों में कांग्रेस के नेता स्वीकृत हैं, फिर भी ट्रंप के रात्रिभोज में सोनिया गांधी को नहीं बुलाया गया। यह अपमानजनक है। अधीर ने ट्रंप के भारत दौरे पर केंद्र सरकार की तरफ से किए जा रहे खर्च पर भी सवाल उठाया।

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय दौरे पर अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। डोनाल्ड ट्रंप के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनका गले लगाकर स्वागत किया। उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायल, वाणिज्य मंत्री विलबर रॉस, ऊर्जा मंत्री डैन ब्रोइलेट समेत अन्य 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य भी आये हैं। एयरपोर्ट से निकलने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ साबरमती आश्रम का दौरा किया। अब राष्ट्रपति ट्रंप पीएम मोदी के साथ रोड शो करेंगे और मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में संबोधित करेंगे। 

 Namaste Trump: ट्रंप के स्वागत में उदयपुर में भी गायी जा रही बधाइयां, पधारो म्हारे देश...

chat bot
आपका साथी