लड्डू कारखाने में बन रहा था आग्नेयास्त्र

लड्डू कारखाने में आग्नेयास्त्र बनाने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 31 Jul 2018 10:56 AM (IST) Updated:Tue, 31 Jul 2018 10:56 AM (IST)
लड्डू कारखाने में बन रहा था आग्नेयास्त्र
लड्डू कारखाने में बन रहा था आग्नेयास्त्र

कोलकाता, जागरण संवाददाता। लड्डू कारखाने में आग्नेयास्त्र बनाने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। एसटीएफ ने मामले का भंडाफोड़ करते हुए छापामारी कर मौके से एक लेद मशीन समेत हथियार बनाने में इस्तेमाल होने वाले विभिन्न प्रकार के टूल्स के साथ ही कई आग्नेयास्त्र जब्त किए हैं।

वहीं इस मामले में पांच लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। उक्त घटना जगदल के कांटाडांगा इलाके में सोमवार को सामने आई है।

जानकारी के अनुसार एसटीएफ को उक्त इलाके में लड्डू कारखाने में हथियार बनाने के कारखाने की गुप्त सूचना मिली थी। मामले पर लगातार नजर रखने के बाद सोमवार की शाम को एसटीएफ की टीम ने मौके पर धावा बोला और कारखाने का भंडाफोड़ कर दिया।

टीम के अनुसार कारखाने के सामने वाले हिस्से से एक लेद की मशीन मिली। जबकि पिछले हिस्से में चोरी-छीपे आग्नेयास्त्र बनाया जा रहा था। लेद मशीन के साथ ही हथियार बनाने के टूल्स जब्त किए गए। वहीं काफी संख्या में तैयार आग्नेयास्त्र भी मौके से मिले हैं।

मामले में पांच लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार उक्त कारखाना कालीचरण साव नामक एक शख्स का है। डेढ़ साल पूर्व लड्डू बनाने के इस कारखाने में आग लग गई थी। इसके बाद से कारखाना बंद है।

आरोप है कि घटना के बाद कालीचरण ने उक्त कारखाने को किराए पर दे रखा था। छापामारी की घटना के बाद से कारखाने का मालिक फरार है। जांच टीम हिरासत में लिए गए लोगों से मामले पर गहन पूछताछ करने में जुट गई है। साथ ही फरार कारखाने की मालिक की भी तलाश जारी है। इधर इस घटना के सामने आने के बाद स्थानीय स्तर पर सनसनी का माहौल है।

chat bot
आपका साथी