Jadavpur University: 'मैं भी हुआ हूं रैगिंग का शिकार', जादवपुर यूनिवर्सिटी के कुलपति का बड़ा दावा

जादवपुर यूनिवर्सिटी के नवनियुक्त कुलपति बुद्धदेव साव ने सनसनीखेज बयान देते हुए कहा कि उनके साथ भी रैगिंग हुई है। जेयू परिसर में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने की प्रक्रिया शुरू हुई है। इसका प्रतिवाद कर रहे जेयू के कुछ छात्रों ने कुलपति का घंटों घेराव किया था। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें बुद्धदेव साव छात्रों से घिरे हुए जमीन पर बैठे नजर आए थे।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 23 Sep 2023 06:44 PM (IST) Updated:Sat, 23 Sep 2023 06:44 PM (IST)
Jadavpur University: 'मैं भी हुआ हूं रैगिंग का शिकार', जादवपुर यूनिवर्सिटी के कुलपति का बड़ा दावा
जादवपुर यूनिवर्सिटी के वीसी का बड़ा दावा। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। जादवपुर यूनिवर्सिटी (जेयू) के नवनियुक्त कुलपति बुद्धदेव साव ने सनसनीखेज बयान देते हुए कहा कि उनके साथ भी रैगिंग हुई है। जेयू परिसर में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने की प्रक्रिया शुरू हुई है।

जादवपुर यूनिवर्सिटी के वीसी के बड़ा बयान

इसका प्रतिवाद कर रहे जेयू के कुछ छात्रों ने कुलपति का घंटों घेराव किया था। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें बुद्धदेव साव छात्रों से घिरे हुए जमीन पर बैठे नजर आए थे। इसी को लेकर उन्होंने इस तरह का बयान दिया है।

यह भी पढ़ेंः Kolkata: जादवपुर यूनिवर्सिटी के मुख्य छात्रावास को लेकर कड़े किए गए नियम, रात 10 बजे के बाद नहीं मिलेगा प्रवेश

कुलपति से मांगा जा रहा इस्तीफा

कुलपति ने कहा कि छात्र अन्यायपूर्ण मांग कर रहे हैं। लगातार मेरा इस्तीफा मांग रहे हैं। किसी भी फैसले को लागू नहीं करने दे रहे। इस पूरे गिरोह के पीछे बड़े लोगों का हाथ है। वे छात्रों का सर्वनाश कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि जेयू के मुख्य छात्रावास की बालकनी से संदिग्ध हालात में गिरकर स्वपनदीप कुंडु नामक प्रथम वर्ष के छात्र की मौत की घटना और यहां के हालात की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। कुछ छात्रों के अत्याचार को नहीं सह पाने की वजह से डीन ऑफ स्टूडेंट्स को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

हाल ही में छात्र की हुई थी मौत

उल्लेखनीय है कि छात्र की मौत की घटना का कारण रैगिंग बताया जा रहा है। इस मामले में अब तक जेयू के 13 पूर्व व वर्तमान छात्रों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जेयू परिसर में बड़े पैमाने पर मादक पदार्थों के सेवन और तस्करी का खुलासा हो चुका है। वहां से शराब की सैकड़ो बोतलें बरामद की गई थीं।

यह भी पढ़ेंः JU Ragging Case: महिलाओं को गाली देने और अपने कपड़े उतारने के लिए छात्रों को किया गया मजबूर, जांच समिति का दावा

chat bot
आपका साथी