खालों की सफाई को लेकर पालिकाओं, निकासी और सिंचाई विभाग को सक्रिय रहने का निर्देश

ममता बनर्जी ने कहा ​कि खाल की साफ-सफाई को लेकर ध्यान नहीं देना ही इस समस्या का मूल कारण है।अतः जरूरी है कि पालिकाएं निकासी और सिंचाई विभाग खालों की सफाई को लेकर सक्रिय हों। जब बारिश ना हो तो खालों व नालों की साफ-सफाई करवाकर समस्या को दूर करें।

By Priti JhaEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 10:27 AM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 10:27 AM (IST)
खालों की सफाई को लेकर पालिकाओं, निकासी और सिंचाई विभाग को सक्रिय रहने का निर्देश
खालों की सफाई को लेकर पालिकाओं, निकासी और सिंचाई विभाग को सक्रिय रहने का निर्देश

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बैरकपुर के विधायक राज चक्रवर्ती के बैरकपुर लालकुठी में होने वाले जलजमाव की समस्या काे सामने रखने के साथ ही एयरपोर्ट संलग्न इलाकों, विधाननगर नगरनिगम के कई इलाकों, हाबरा व खड़दह अंचल में होने वाले जलजमाव की समस्याएं भी गत दिनों आयोजित प्रशासनिक बैठक में सामने आयीं जिसको लेकर प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा ​कि खाल की साफ-सफाई को लेकर विशेष तौर पर ध्यान नहीं देना ही इस समस्या का मूल कारण है। अतः जरूरी है कि पालिकाएं, निकासी और सिंचाई विभाग खालों की सफाई को लेकर सक्रिय हों। जब बारिश ना हो तो खालों व नालों की साफ-सफाई करवाकर समस्या को दूर करें।

बैरकपुर के घोषपाड़ा रोड निर्माण के दौरान एक केमिकल के इस्तेमाल करने और उसके मिट्टी में पत्थर बनकर जम जाने की विधायक की शिकायत पर उन्होंने कहा ​कि रोड निर्माण का काम बड़ी संस्थाओं को दिया जाता है और बड़ा काम करने के चक्कर में वे छोटी बातों का ध्यान नहीं रखते हैं अतः संस्थाओं को इस पर ध्यान देना होगा। उन्होंने टाकी रोड की मरम्मत के साथ ही इस मौके पर बशीरहाट से कोलकाता, बशीरहाट से हावड़ा व सुंदरवन संलग्न इलाकों में सरकारी बस सेवाएं शुरू करवाने के निर्देश दिये।

बशीरहाट के नर्सिंग होम में स्वास्थ्य साथी कार्ड नहीं लेने की शिकायत पर दिये कड़े निर्देश

बशीरहाट उत्तर के विधायक डॉ. सप्तर्षि बनर्जी ने मुख्यमंत्री के सामने शिकायत रखी कि यहां के नर्सिंग होम स्वास्थ्य साथी कार्ड को स्वीकार नहीं कर रहे फलस्वरूप मरीजों को कोलकाता जाना पड़ रहा है। इस पर उन्होंने एक बार फिर कड़े शब्दों में कहा कि ऐसा करने वाले नर्सिंग होम के लाइसेंस रद्द कर दिये जायेंगे। वहीं मुख्यमंत्री ने ​जिले भर के सरकारी व महकमा अस्पताल में गायनोकोलॉजिस्ट की संख्या बढ़ाने और प्रशि​क्षित नर्सों की नियुक्ति का भी निर्देश दिया। बैठक के दौरान ही आमडांगा अस्पताल में 2 डॉक्टरों की नियुक्ति कर दी गयी। 

chat bot
आपका साथी