West bengal politics: मुकुल रॉय ने अटकलों पर लगाया विराम, कहा- मैं भाजपा में था, हूं और रहूंगा

राय ने कोलकाता में आनन-फानन में प्रेस कांफ्रेंस कर साफ कर दिया कि वह भाजपा में थे भाजपा में हैं और भाजपा में रहेंगे।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 04:44 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 06:05 PM (IST)
West bengal politics: मुकुल रॉय ने अटकलों पर लगाया विराम, कहा- मैं भाजपा में था, हूं और रहूंगा
West bengal politics: मुकुल रॉय ने अटकलों पर लगाया विराम, कहा- मैं भाजपा में था, हूं और रहूंगा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने पार्टी नेताओं के साथ नाराजगी को लेकर चल रहीं अटकलों पर रविवार को विराम लगा दिया। राय ने कोलकाता में आनन-फानन में प्रेस कांफ्रेंस कर साफ कर दिया कि वह भाजपा में थे, भाजपा में हैं और भाजपा में रहेंगे।

उन्होंने स्पष्ट कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष व राष्ट्रीय महासचिव एवं बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय सहित अन्य किसी भी नेताओं के साथ उनका कोई मतभेद या विवाद नहीं है। वह भाजपा में 100 फीसद संतुष्ट हैं। दरअसल दिल्ली से भाजपा की बैठक को छोड़कर अचानक मुकुल के कोलकाता वापस लौटने को लेकर कई प्रकार की अटकलें लगाई जा रही थी कि वह नाराज हैं और पार्टी भी छोड़ सकते हैं। इस सवाल पर मुकुल ने कहा कि उनको लेकर मीडिया में अफवाहें फैलायी जा रही है।

उन्होंने इसकी जांच की भी मांग की और कहा कि दोषी को सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें‍ लगातार फोन आ रहे थे। फोन पर जवाब देते-देते वह परेशान हो गये हैं। इस कारण ही उन्होंने प्रेंस कांफ्रेंस कर सारी स्थिति साफ करने का निर्णय किया है। मुकुल ने जोर देकर कहा कि वह भाजपा छोड़ कर तृणमूल कांग्रेस में नहीं जा रहे हैैं। वह भाजपा में ही हैं और रहेंगे। उन्होंने कहा, 'भाजपा में हमें बहुत सम्मान मिला है। पंचायत से लेकर लोकसभा चुनाव में मेरी महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय व पार्टी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ हम लगातार संपर्क में हैं। गृह मंत्री शाह जब कोलकाता आए थे तो शहीद मीनार की शहीद सभा में भी मेरे योगदान को सराहा था।'दिल्ली की बैठक बीच में ही छोड़ कर वापस आने पर मुकुल ने कहा कि उन्हें 22 जुलाई की बैठक के लिए बुलाया गया था। दिल्ली में हो रही बैठक में प्रदेश व जिला स्तर के नेताओं से स्थिति की जानकारी ली जा रही है। उन्हें इस बैठक की जानकारी नहीं थी। उनका कल आंख का ऑपरेशन है। इस कारण वह वापस आ गये हैं। 

उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि भाजपा के सभी नेता दिल्ली में बैठक के लिए गये हैं।प्रदेश स्तर के कई नेता जैसे सायंतन बसु, लॉकेट चटर्जी सहित अन्य राज्य में ही हैं।केवल प्रदेश के कुछ नेता और जिलाध्यक्षों को बैठक में बुलाया गया है।वहीं, भाजपा में उनकी मर्यादा के अनुकूल पद नहीं मिलने के सवाल पर मुकुल ने कहा कि भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कुल 100 सदस्य हैं। उनमें से एक वह भी हैं। उन्हें पार्टी ने पूरा सम्मान दिया और उससे वह पूरी तरह से संतुष्ट हैं। संवादाता सम्मेलन के मौके पर मुकुल के साथ मौजूद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी कहा कि कोरोना को लेकर मुकुल दा थोड़ा दूरी बनाए हुए थे। नाराजगी का कोई सवाल ही नहीं है। वहीं, मुकुल ने कहा कि शुरू से ही राजनीतिक जीवन में संगठन का काम करने में उनकी विशेष रुचि रही है। प्रदेश भाजपा नेतृत्व से उनकी लगातार बातचीत होती है।

यह पूछे जाने पर कि दिल्ली स्थित उनके आवास से मोदी व अमित शाह की तस्वीर हटा दी गई है, इसपर उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान चुनाव आयोग के निर्देश के कारण तस्वीरें हटायी गई थी, लेकिन आप लोगों ने ध्यान आकर्षित किया है, तो फिर से तस्वीरें लगा दी जाएगी। 

इस सप्ताह अमित शाह के साथ मुकुल की होगी बैठक

इधर, खबर है कि गृह मंत्री अमित शाह के ऑफिस से मुकुल को फोन करके दिल्ली बुलाया गया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार इस हफ्ते शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह व राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  2021 में बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर मुकुल व प्रदेश के अन्य नेताओं के साथ बैठक करेंगे। बताते चलें कि चुनावों को लेकर भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है।

दूसरी ओर, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने भी राय के साथ मतभेद की खबरों को पूरी तरह से खारिज करते हुए कहा कि भाजपा एक टीम के रूप में बंगाल में काम कर रही है और सभी नेताओं का एक ही लक्ष्य है कि 2021 के चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को सत्ता से हटाना और राज्य की जनता को कुशासन से मुक्ति दिलाना है।

chat bot
आपका साथी