हिडको प्रबंधन के खिलाफ दर्ज हुआ एफआइआर

जागरण संवाददाता कोलकाता न्यूटाउन थानांतर्गत इको पार्क में शनिवार को शेख आबेज नामक चार वषी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 09:03 AM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 09:03 AM (IST)
हिडको प्रबंधन के खिलाफ 
दर्ज हुआ एफआइआर
हिडको प्रबंधन के खिलाफ दर्ज हुआ एफआइआर

जागरण संवाददाता, कोलकाता : न्यूटाउन थानांतर्गत इको पार्क में शनिवार को शेख आबेज नामक चार वर्षीय बच्चे की तालाब में डूबने से हुई मौत ने सभी को हैरत में डाल दिया है। रविवार को बच्चे की मौत से नाराज स्वजनों ने न्यूटाउन थाने में हिडको प्रबंधन के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई। आरोप है कि सुरक्षा कर्मियों की लापरवाही के चलते ही बच्चे की तालाब में डूबने से मौत हुई है।

वहीं, इको पार्क प्रबंधन ने इस दिन जाल से तालाब की घेराबंदी कर दी। दूसरी ओर, कोलकाता के मेयर व मंत्री फिरहाद हकीम ने हादसे की जांच का निर्देश दिया है।

गौरतलब हो कि नारकेलडांगा के तालतल्ला निवासी शेख आबेज शनिवार को अपने मां-बाप के साथ इको पार्क गया था। वहां, खेलते-खेलते आबेज अचानक लापता हो गया। काफी खोजबीन के बाद भी उसका पता नहीं चला। संदेह होने पर गोताखोर की मदद से तालाब में तलाशी अभियान चलाया गया, तो आबेज का शव उसमें से ही बरामद हुआ। इस घटना ने सबको झंकझोर कर रख दिया। विवाद बढ़ने पर रविवार को मंत्री फिरहाद हकीम ने घटना की जांच का निर्देश दिया।

.........

- कोट-

बच्चे की मौत दुखद है। मैं हैरत हूं कि बच्चा ऐसी जगह पर स्थित तालाब में जाकर डूबा है, तो पार्क के छुपे हिस्से में था। वहां अमूमन लोग नहीं जाते हैं। जबकि सुरक्षाकर्मी चारों ओर गश्त लगाते रहते है। ऐसे में बच्चा मां-बाप की नजरों से बचते हुए कैसे तालाब में पहुंच गया, इसकी जांच का निर्देश दे दिया गया है।

फिरहाद हकीम, शहरी विकास मंत्री और कोलकाता के मेयर

chat bot
आपका साथी