Move to Jagran APP

Bengal News: बड़ाबाजार में गोदाम में भीषण आग, दमकल की 15 गाड़ियों ने किया काबू

West Bengal News बंगाल के भीड़भाड़ वाले बड़ाबाजार में प्लास्टिक की सामग्री के एक गोदाम में सोमवार को सुबह भीषण आग लग गई और देखते ही देखते आग पास की दो आवासीय इमारतों में भी फैल गई। आग को बुझाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियों को मौके पर तैनात किया गया। घटना में किसी के जान को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Published: Mon, 29 Apr 2024 05:08 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 05:08 PM (IST)
West Bengal News बड़ाबाजार में प्लास्टिक गोदाम में आग का दृश्य।

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। West Bengal News महानगर के भीड़भाड़ वाले बड़ाबाजार में प्लास्टिक की सामग्री के एक गोदाम में सोमवार को सुबह भीषण आग लग गई और देखते ही देखते आग पास की दो आवासीय इमारतों में भी फैल गई। आग को बुझाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियों को मौके पर तैनात किया गया।

loksabha election banner

जान को कोई नुकसान नहीं

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि करीब सवा पांच बजे आग लगी इसमें किसी के जान को कोई नुकसान नहीं हुआ है। अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा आग सबसे पहले प्लास्टिक सामग्री के गोदाम में लगी और फिर यह आसपास की आवासीय इमारतों में फैल गई।

चूंकि गोदाम ज्वलनशील पदार्थों से भरा था इसलिए आग तेजी से फैल गई। उन्होंने कहा ‘गोदाम और आवासीय इमारतें शहर के बीचों बीच स्थित नाखोदा मस्जिद के पास गोविंदो मोहन धर लेन में हैं। आग पर काबू पा लिया गया है। आग बुझाने में स्थानीय लोगों ने भी दमकल कर्मियों की मदद की।

आग लगने का कारण नहीं चला पता

आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। अग्निशमन और आपातकालीन सेवा मंत्री सुजीत बोस घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने आग बुझाने के अभियान की निगरानी की। मंत्री ने कहा कि एक फारेंसिक टीम आग लगने की वजह की जांच करेगी।

वहीं, भाजपा के उत्तर कोलकाता के प्रत्याशी तापस राय भी मौके पर पहुंचे। कहा जा रहा है कि जिस तरह से भीषण गर्मी पड़ रही है ऐसे में आग बुझाने में दमकल कर्मियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.