राज्यपाल धनखड़ ने लगाया बड़ा आरोप- चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को परेशान कर रही है कोलकाता पुलिस

बंगाल के राज्यपाल ने कहा- वर्दी में शामिल लोग कानूनी प्रक्रिया को दरकिनार कर राजनीतिक रूप से प्रेरित होकर आवश्यकता से अधिक सक्रिय हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि राजनीतिक आदेश के मुताबिक कार्रवाई की वजह से ही बंगाल में कानून व्यवस्था ध्वस्त है और अपराध लगातार बढ़ रहे हैं।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 12:21 PM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 12:21 PM (IST)
राज्यपाल  धनखड़ ने लगाया बड़ा आरोप- चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को परेशान कर रही है कोलकाता पुलिस
बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ का कोलकाता पुलिस पर बड़ा आरोप ।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को कोलकाता पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया। राज्यपाल धनखड़ ने दावा किया कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) और आयकर विभाग (आइटी) की टीम एक तरफ कोयला माफिया और गो तस्करी करने वालों पर छापेमारी कर रही है तो दूसरी ओर बदला लेने के लिए राजनीतिक दबाव में कोलकाता पुलिस चार्टर्ड अकाउंटेंट्स (सीए) को परेशान कर रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि आर्थिक भ्रष्टाचार की जांच कर रहे सीबीआइ और इनकम टैक्स अधिकारियों को कोलकाता में बेहतर कारपोरेट कानूनी मदद ना मिले।

राज्यपाल ने एक के बाद एक कई ट्वीट के जरिए राज्य प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि वर्दी में शामिल हुए लोग कानूनी प्रक्रिया को दरकिनार कर राजनीतिक रूप से प्रेरित होकर आवश्यकता से अधिक सक्रिय हैं। वे ये भूल गए हैं कि ये खुद को सबसे ऊपर समझने की गलतफहमी हैं, जबकि कानून सबके ऊपर होता है। कभी-कभी जरूरत से ज्यादा सक्रियता उल्टी पड़ जाती है।

राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने संविधान की रक्षा की शपथ ली है और बंगाल के लोगों के हित में आपको ऐसे हर एक कदम उठाने से परहेज करेंगे जिससे राज्य प्रशासन राजनीतिक तौर पर निरपेक्ष बन सके। उल्लेखनीय है कि राज्यपाल धनखड़ लगातार आरोप लगाते रहे हैं कि राज्य प्रशासन राजनीतिक तौर पर तटस्थ नहीं है बल्कि सत्तारूढ़ पार्टी के दबाव में हर एक कार्रवाई होती है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि राजनीतिक आदेश के मुताबिक कार्रवाई की वजह से ही बंगाल में कानून व्यवस्था ध्वस्त है और अपराध लगातार बढ़ रहे हैं।

बताते चलें कि पिछले साल जुलाई में पदभार ग्रहण करने के बाद से ही राज्यपाल धनखड़ का ममता सरकार के साथ विभिन्न मुद्दों पर टकराव चल रहा है। राज्यपाल नौकरशाही में राजनीतिक हस्तक्षेप को लेकर लगातार सवाल उठाते रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी