Durga Puja: श्रद्धा की लहर से रोक देंगे कोरोना की तीसरी लहर : गौतम चौधरी

उत्तर हावड़ा की सबसे पुराने व प्रतिष्ठित दुर्गोत्सव समितियों में से एक सलकिया बिप्लवी अमर संघ की खूंटी पूजा विधिवत संपन्न। गौतम चौधरी ने कहा-उत्सवी माहौल में हम सबको ज्यादा सावधानी बरतनी पड़ेगी। सभी को कोरोना संबंधित दिशानिर्देशों का पालन करते हुए दुर्गापूजा का आनंद लेना चाहिए।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 02:47 PM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 02:47 PM (IST)
Durga Puja: श्रद्धा की लहर से रोक देंगे कोरोना की तीसरी लहर : गौतम चौधरी
हावड़ा की सबसे पुराने व प्रतिष्ठित दुर्गोत्सव समितियों में से एक सलकिया बिप्लवी अमर संघ की खूंटी पूजा विधिवत संपन्न।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच बंगाल का सबसे बड़ा उत्सव दुर्गापूजा नजदीक आ रही है। विभिन्न दुर्गोत्सव समितियों की खूंटी पूजा शुरू हो चुकी है। इसी क्रम में सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर उत्तर हावड़ा की सबसे पुराने व प्रतिष्ठित दुर्गोत्सव समितियों में से एक सलकिया बिप्लवी अमर संघ की खूंटी पूजा विधिवत संपन्न हुई।

उत्तर हावड़ा के विधायक गौतम चौधरी इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित थे। उन्होंने अपने संबोधन में कहा-'कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है लेकिन लोगों की श्रद्धा उसपर भारी पड़ेगी। हम श्रद्धा की लहर से कोरोना की तीसरी लहर को रोक देंगे।'

गौतम चौधरी, जो इस दुर्गोत्सव समिति के अध्यक्ष भी हैं, ने आगे कहा-'उत्सवी माहौल में हम सबको ज्यादा सावधानी बरतनी पड़ेगी। सभी को कोरोना संबंधित दिशानिर्देशों का पालन करते हुए दुर्गापूजा का आनंद लेना चाहिए।' दुर्गोत्सव समिति के संयुक्त सचिव जयंत माइती ने कहा-'हमारी पूजा का यह 75वां वर्ष है। कोरोना महामारी के कारण इस बार भी बड़े पैमाने पर पूजा का आयोजन नहीं किया जा रहा है। छोटे तौर पर होने पर भी हमारी प्रतिमा थीम पर आधारित होगी।'

दुर्गोत्सव के आयोजन में संयुक्त सचिव अनूप कर, विजय माइती, देवाशीष घोष, बृजनंदन राय, गौतम पाल, दिलीप दत्त समेत अन्य सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। गौरतलब है कि सलकिया बिप्लवी अमर संघ के पदाधिकारी व सदस्य सालभर विभिन्न समाज कल्याणकारी गतिविधियों में भी शामिल रहते हैं। 

chat bot
आपका साथी