भारत-बांग्लादेश सीमा के पास से जब्त विदेशी मुद्रा व 377 पीस कान की बाली

भारत-बांग्लादेश सीमा पर करीब आठ की बांग्लादेशी मुद्रा (टाका) जब्त किया। बांग्लादेशी टाका के साथ 377 पीस कान की बाली भी जब्त किया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 20 Jul 2018 09:51 AM (IST) Updated:Fri, 20 Jul 2018 11:00 AM (IST)
भारत-बांग्लादेश सीमा के पास से जब्त विदेशी मुद्रा व 377 पीस कान की बाली
भारत-बांग्लादेश सीमा के पास से जब्त विदेशी मुद्रा व 377 पीस कान की बाली

कोलकाता, जागरण संवाददाता। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर गुरुवार को तस्करी के प्रयास को नाकाम करते हुए करीब आठ की बांग्लादेशी मुद्रा (टाका) जब्त किया। बांग्लादेशी टाका के साथ 377 पीस कान की बाली भी जब्त किया।

बीएसएफ के साउथ बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय के सूत्रों ने बताया कि विदेशी मुद्रा की तस्करी के बारे में प्राप्त एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए कृष्णनगर सेक्टर अंतर्गत महाकोला सीमा चौकी पर तैनात 81वीं बटालियन के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से इसे जब्त किया।

अधिकारियों ने बताया, सीमा के पास संदिग्ध गतिविधि दिखने पर जवानों ने तस्कर का पीछा किया, लेकिन वह पास की झाड़ी में एक पैकेट फेंककर मौके से भागने में कामयाब हो गया। जवानों द्वारा इलाके की गहन तलाशी लेने पर एक पैकेट मिला जिसे खोलने पर उसमें से कुल 8,02,000 मूल्य की बांग्लादेशी मुद्रा के साथ 377 कान की बाली मिला। जब्त बांग्लादेशी मुद्रा का भारतीय बाजार में मूल्य 6,55,483 रुपये है।

बीएसएफ ने आगे की कार्रवाई के लिए जब्त मुद्रा को स्थानीय तेहट्ट कस्टम कार्यालय को सौंप दिया है।

गौरतलब है कि साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने इस साल अब तक सीमा क्षेत्र से कुल 53.22 लाख मूल्य की विदेशी मुद्रा जब्त किया है। इस सिलसिले में 4 तस्करों को भी गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

chat bot
आपका साथी