West Bengal: ‘बाहरी’ का ठप्पा लगा कर तृणमूल कांग्रेस अपनी करतूतों को छिपाना चाहती है: दिलीप घोष

Dilip Ghosh बंगाल भाजपा अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष ने कहा कि भाजपा नेताओं पर बाहरी का ठप्पा लगा कर तृणमूल कांग्रेस अपनी कारतूतों को छिपाना चाहती है। हकीकत यह है कि तृणमूल कांग्रेस सभी गड़बड़ियों का आरोप ‘बाहरी’ पर लगा कर बचना चाहती है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 06:08 PM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 06:08 PM (IST)
West Bengal: ‘बाहरी’ का ठप्पा लगा कर तृणमूल कांग्रेस अपनी करतूतों को छिपाना चाहती है: दिलीप घोष
दिलीप घोष ने कहा, तृणमूल कांग्रेस अपनी करतूतों को छिपाना चाहती है। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Dilip Ghosh: सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा भाजपा नेताओं पर बाहरी होने का आरोप लगाए जाने के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष ने भी शनिवार को पलटवार किया। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं पर ‘बाहरी’ का ठप्पा लगा कर तृणमूल कांग्रेस अपनी कारतूतों को छिपाना चाहती है। हकीकत यह है कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सभी गड़बड़ियों का आरोप ‘बाहरी’ पर लगा कर बचना चाहती है। घोष ने कहा कि तृणमूल नेता केडी सिंह असम के थे। सिमी के संस्थापक हसन इमरान भी बाहर से थे, लेकिन तृणमूल ने उन्हें राज्यसभा सदस्य बनाया। अभिषेक मनु सिंघवी भी तृणमूल कांग्रेस की मदद से राज्यसभा सदस्य चुने गए। घोष ने कहा कि बंगाल के 40 लाख श्रमिक बाहर काम करते हैं। यदि उन्हें कोई बाहरी कहे और बंगाल लौट जाने को कहे, तो क्या दीदी उन्हें नौकरी देंगी?

उन्होंने कहा कि बंगाल को गुजरात बनाने के बयान पर तृणमूल कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रही है, लेकिन जहां गुजरात के कल-कारखानों में देश भर के लोगों को काम दिया जाता है। वहीं, बंगाल के लोग बाहर जाकर काम ढूंढ़ रहे हैं। गुजरात में लाखों की तादाद में बंगाली काम करते हैं। गुजरात में प्रति व्यक्ति आय सालाना 1.97 लाख रुपये है। वहीं, बंगाल में यह 1.15 लाख रुपये है। गुजरात कानून-व्यवस्था और महिला सुरक्षा में देश में अव्वल है, जबकि बंगाल महिला अत्याचार में सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि लोगों के बीच भेदभाव पैदा कर तृणमूल बंगाल के लोगों का सर्वनाश न करे।

उन्होंने कहा कि जनता आज तृणमूल नेताओं से हिसाब चाहती है। उनसे कट मनी और सिंडिकेट के पैसों का हिसाब चाहती है, लेकिन तृणमूल नेताओं को पूछे गए सवाल अच्छे नहीं लगते, वह जवाब भी नहीं देती। राज्यपाल के सवालों का जवाब भी इसलिए नहीं दे रही। लेकिन अब जनता सवाल पूछ रही। उन्होंने कहा कि राज्यपाल संविधान के दायरे में काम करते हुए रिपोर्ट देंगे, लेकिन जनता तृणमूल को सत्ता से बेदखल कर देगी। शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मंत्री ब्रात्य बसु ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि बाहरी लोग बंगाल की जनता पर हावी होने की कोशिश कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी