कोलकाता ट्रैफिक पुलिस इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत, पहली दो रिपोर्ट नेगेटिव आने पर भी बची नहीं जान

गुरुवार को ट्रैफिक पुलिस इंस्पेक्टर को कोलकाता के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और शुक्रवार सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 24 Jul 2020 03:29 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jul 2020 05:15 PM (IST)
कोलकाता ट्रैफिक पुलिस इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत, पहली दो रिपोर्ट नेगेटिव आने पर भी बची नहीं जान
कोलकाता ट्रैफिक पुलिस इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत, पहली दो रिपोर्ट नेगेटिव आने पर भी बची नहीं जान

कोलकाता, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस से कोलकाता पुलिस के एक और अधिकारी की शुक्रवार को मौत हो गई। मृतक अधिकारी का नाम अभिज्ञान मुखर्जी है और वे कोलकाता पुलिस के ट्रैफिक विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे। बताया जाता है कि उन्हें गुरुवार को कोलकाता के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और शुक्रवार सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया। उनकी पहली दो रिपोर्ट निगेटिव आई थी जबकि तीसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इधर, उनके निधन पर कोलकाता के पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा ने गहरा शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, 'कोलकाता पुलिस के ट्रैफिक विभाग में तैनात हमारे सहयोगी इंस्पेक्टर अभिज्ञान मुखर्जी के असामयिक निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ।

बहादुर व मेहनती अधिकारी के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना। मैं कोलकाता पुलिस की तरफ से कोरोना योद्धा के रूप में लड़ते हुए जान गंवाने वाले अधिकारी को सैल्यूट करता हूं।' गौरतलब है कि कोरोना की वजह से कोलकाता पुलिस के आधा दर्जन जवानों की अब तक मौत हो चुकी है।

अब तक कोलकाता पुलिस के 650 के अधिक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित

गौरतलब है कि कोलकाता पुलिस के 650 से ज्यादा कर्मी पिछले चार महीने में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 512 कर्मचारी उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और शेष का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इनमें में कुछ को घर में पृथक-वास की सलाह दी गई है। पिछले हफ्ते कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के 16 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें से कुछ लालबाजार स्थित मुख्यालय में पदस्थ थे। शेष चारू बाजार और इंटाली पुलिस थाने में तैनात थे। इधर, बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोलकाता पुलिस अपने अधिकारियों और कर्मचारियों से लगातार शारीरिक दूरी बनाने और सुरक्षा उपायों का पालन करने को कह रहा है। बताते चलें कि बंगाल में गुरुवार तक 51 हजार से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं और अब तक 1255 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी