coronavirus: बंगालवासियों की मदद को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने छह राज्यों के सीएम को भेजा पत्र

कोरोना महामारी की वजह से हुए लॉकडाउन में विभिन्न राज्यों में फंसे बंगाल वासियों की मदद के लिए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र भेजा है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 08:35 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 08:35 PM (IST)
coronavirus: बंगालवासियों की मदद को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने छह राज्यों के सीएम को भेजा पत्र
coronavirus: बंगालवासियों की मदद को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने छह राज्यों के सीएम को भेजा पत्र

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोरोना महामारी की वजह से हुए लॉकडाउन में विभिन्न राज्यों में फंसे बंगाल वासियों की मदद के लिए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र भेजा है। बंगाल भाजपा के अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी, महाराष्ट्र के सीएम उद्भव ठाकरे और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को पत्र कर अपील की है कि लॉकडाउन की वजह से बंगाल के हजारों लोग वहां फंसे हैं जिन्हें भोजन, पानी, दवाइयां ही नहीं रहने में काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। इसीलिए उन सभी को तत्काल मदद पहुंचे इसकी व्यवस्था की जाए।

दिलीप घोष का कहना है कि जो लोग फंसे हैं उनमें कुछ छात्र हैं तो कुछ लोग अपने परिजनों का इलाज कराने के लिए गए थे। कुछ तीर्थयात्री हैं तो काफी संख्या में श्रमिक हैं। यातायात के साधन बंद होने की वजह से वे बंगाल वापस नहीं लौट पा रहे हैं। ऐसे लोगों को स्थानीय सरकारें मदद उपलब्ध कराएं। अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि अधिकतर लोगों के रुपये खत्म हो गए हैं जिसके कारण वे सभी भूख से परेशान हैं। साथ ही घोष ने अपना फोन नंबर और ईमेल भी दिया है। उन्होंने अपील की है कि जो लोग फंसे हैं उनके बारे में जानकारी दी जाए, वह राहत और अन्य सामग्रियां पहुंचाने की व्यवस्था करेंगे। बताते चलें कि इससे पहले बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने देशभर के १८ राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा था।

पंजाब व तेलंगाना के सीएम ने जूट बैगों के लिए ममता से की बात

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को बताया कि पंजाब व तेलंगाना के सीएम ने जूट बैगों की आपूर्ति के लिए उनसे फोन पर बात की है। ममता ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा- पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जूट बैग उपलब्ध कराने के लिए आज उनसे बात की है। सोमवार को तेलंगाना के सीएम ने भी उन्हें फोन किया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्य सचिव ने भी राज्य के मुख्य सचिव के साथ इसको लेकर फोन पर बात की है। ममता ने कहा कि लाकडाउन खत्म होने के बाद वह जूट बैग की उपलब्धता के मामले को देखेंगी।

chat bot
आपका साथी