केंद्र ने मनरेगा योजना के तहत 27 करोड़ कार्यदिवसों के सृजन के लिए बंगाल का श्रम बजट बढ़ाया

बंगाल सरकार ने अक्टूबर के अंत तक सफलतापूर्वक 24.5 करोड़ कार्य दिवस पूरा कर लिया है। लगातार प्रयास रहा है कि ग्रामीण जनता को योजना के लाभ से वंचित ना होना पड़े-राय। बंगाल सरकार ने अक्टूबर के अंत तक सफलतापूर्वक 24.5 करोड़ कार्य दिवस पूरा कर लिया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 11:25 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 11:32 PM (IST)
केंद्र ने मनरेगा योजना के तहत 27 करोड़ कार्यदिवसों के सृजन के लिए बंगाल का श्रम बजट बढ़ाया
पिछले सप्ताह 24.84 करोड़ कार्य दिवस हो गई। इस सफलता ने केंद्र सरकार को प्रोत्साहित किया होगा।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाताः केंद्र सरकार ने मनरेगा योजना के तहत 27 करोड़ कार्य दिवसों के सृजन के लक्ष्य से बंगाल के श्रम बजट को बढ़ा दिया है। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि एक वित्त वर्ष में 22 करोड़ कार्य दिवसों के सृजन का लक्ष्य प्राप्त करने और यहां तक कि सात महीने में उससे ज्यादा कार्य दिवसों के सृजन के लिए ममता सरकार ने भी इस फैसले को बढ़ावा दिया है।

ग्रामीण जनता को योजना के लाभ से वंचित ना होना पड़े

पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री पुलक राय ने कहा कि राज्य सरकार ने हमेशा सुनिश्चित किया है कि लोगों को मनरेगा योजना का लाभ मिले। संपर्क करने पर राय ने कहा कि यह सच है कि केंद्र ने बंगाल का श्रम बजट बढ़ाकर 27 करोड़ श्रम दिवस कर दिया है। हमारा लगातार प्रयास रहा है कि ग्रामीण जनता को योजना के लाभ से वंचित ना होना पड़े।

अक्टूबर के अंत तक 24.5 करोड़ कार्य दिवस पूरा किया

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केंद्र ने मौजूदा वित्त वर्ष में राज्य को 22 करोड़ कार्य दिवस दिए थे और बंगाल सरकार ने अक्टूबर के अंत तक सफलतापूर्वक 24.5 करोड़ कार्य दिवस पूरा कर लिया है। अधिकारी ने बताया कि पिछले सप्ताह संख्या बढ़कर 24.84 करोड़ कार्य दिवस हो गई है। इस सफलता ने केंद्र सरकार को हमारा श्रम बजट बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया होगा। उन्होंने बताया कि 24.84 करोड़ कार्य दिवसों में कुल 94.30 लाख लोगों को काम दी गईं।

chat bot
आपका साथी