बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा से 198 याबा टैबलेट व दवाइयां जब्त की

भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए बीएसएफ) के जवानों ने 198 पीस प्रतिबंधित याबा टैबलेट्स और अन्‍य दवाइयां जब्‍त की। इनका मूल्‍य 119031 रुपये है। जब्त की गई याबा टैबलेट तथा दवाइयों को कस्टम कार्यालय तेंतुलिया को सौंप दिया गया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 08:19 AM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 08:19 AM (IST)
बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा से 198 याबा टैबलेट व दवाइयां जब्त की
जब्त याबा टैबलेट्स के साथ बीएसएफ जवान।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के  जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी के प्रयासों को नाकाम करते हुए 198 पीस प्रतिबंधित याबा टैबलेट्स (एक प्रकार का ड्रग्स)  तथा दवाइयां जब्त की है। बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि इसे उस वक्त जब्त किया गया जब सीमा चौकी अर्शिकारी, 112वीं वाहिनी के क्षेत्र से तस्करी के माध्यम से अवैध तरीके से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कराकर बांग्लादेश ले जाया जा रहा था। 

जब्त याबा का मूल्य करीब 1,19,031 रुपये है। बयान के मुताबिक, सीमा चौकी अर्शिकारी, 112वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवानों ने प्राप्त खुफिया सूचना पर कार्य करते हुये अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक घात लगाकर बैठे थे। तभी जवानों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को एक बैग के साथ भीथारी बाजार की तरफ से आते हुए देखा जो सीमा सुरक्षा बल की ड्यूटी लाइन पार करने की कोशिश कर रहा था। पहले से घात लगाकर बैठे जवानों को देखकर तस्कर बैग को उसी जगह पर छोड़ कर सघन आबादी का फायदा उठाते हुए भागने में सफल रहा। 

जवानों ने मौके पर पहुंच कर इलाके की सघन तलाशी ली तो वहां पर एक बैग मिला, जिसके अंदर कुल 198 याबा टैबलेट तथा कुछ अन्य दवाइयां भरे थे जिसकी अनुमानित कीमत 1,19,031 रुपये हैं। जब्त की गई याबा टैबलेट तथा दवाइयों को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिये कस्टम कार्यालय तेंतुलिया को सौंप दिया गया है। इधर, 112 वाहिनी के कार्यवाहक कमांडिंग ऑफिसर चंद्रशेखर ने अपने जवानों की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की, जिसके परिणामस्वरूप याबा टैबलेट तथा दवाइयां जब्त की गई। उन्होंने कहा कि यह केवल उनके जवानों द्वारा ड्यूटी पर प्रदर्शित की गई सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है।

chat bot
आपका साथी