बीएसएफ ने तस्करी के प्रयास को किया ध्वस्त, 2.8 किलोग्राम चांदी के साथ एक तस्कर को धर दबोचा

बीएसएफ द्वारा एक बयान जारी कर यह जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया कि 30 अक्टूबर को मुर्शिदाबाद जिले में बीएसएफ की सीमा चौकी फर्जीपाडा के जवानों ने खुफिया सूचना के आधार पर संदिग्ध इलाके की घेराबंदी की।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 09:40 AM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 09:40 AM (IST)
बीएसएफ ने तस्करी के प्रयास को किया ध्वस्त, 2.8 किलोग्राम चांदी के साथ एक तस्कर को धर दबोचा
बीएसएफ ने चांदी के साथ गिरफ्तार तस्कर।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने मुर्शिदाबाद जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी के प्रयासों को नाकाम करते हुए 2.8 किलोग्राम चांदी के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ द्वारा एक बयान जारी कर यह जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया कि 30 अक्टूबर को मुर्शिदाबाद जिले में बीएसएफ की सीमा चौकी फर्जीपाडा के जवानों ने खुफिया सूचना के आधार पर संदिग्ध इलाके की घेराबंदी की।

सुबह लगभग 9:45 बजे ड्यूटी पर तैनात जवानों को एक व्यक्ति पर शक हुआ। उस आदमी की तलाशी करने पर उसके पास से 2.8 किलोग्राम चांदी के छोटे - छोटे गोले बरामद हुए। जब्त चांदी की भारतीय बाजार में अनुमानित कीमत लगभग 1,81,160 रुपये आंकी गई है। इसके बाद उक्त व्यक्ति (तस्कर) को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम खालिद हुसैन, गांव- घोषपाडा मुरादपुर, थाना- जालंगी, जिला- मुर्शिदाबाद बताया।

उक्त व्यक्ति को जब्त सामग्री के साथ अग्रिम कानूनी कार्यवाही हेतु संबंधित पुलिस थाने को सौंप दिया गया है। इधर, बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जनसंपर्क अधिकारी ने इस सफलता पर जवानों की पीठ थपथपाई है। उन्होंने कहा कि बीएसएफ जवानों की सतर्कता और दिन-रात चौकसी से ही इलाके में तस्करी को रोकना संभव हो सका है। बीएसएफ पूरी प्रतिबद्धता के साथ ट्रांस-बार्डर क्राइम को रोकने के लिए प्रयासरत है। 

chat bot
आपका साथी