बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा से फिर गांजा व फेंसिडिल के साथ 4 तस्करों को किया गिरफ्तार

भारत- बांग्लादेश सीमा इलाके में मादक पदार्थों की तस्करी को एक बार फिर नाकाम करते हुए अलग-अलग घटनाओं में 467 बोतल फेंसिडिल व 9 किलो गांजा जब्त करने के साथ 4 तस्करों को गिरफ्तार किया

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 13 May 2020 06:04 PM (IST) Updated:Wed, 13 May 2020 06:04 PM (IST)
बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा से फिर गांजा व फेंसिडिल के साथ 4 तस्करों को किया गिरफ्तार
बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा से फिर गांजा व फेंसिडिल के साथ 4 तस्करों को किया गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल में भारत- बांग्लादेश सीमा इलाके में मादक पदार्थों की तस्करी को एक बार फिर नाकाम करते हुए अलग-अलग घटनाओं में 467 बोतल फेंसिडिल व 9 किलो गांजा जब्त करने के साथ 4 तस्करों को गिरफ्तार किया है। प्रतिबंधित फेंसिडिल व गांजा की बांग्लादेश में तस्करी का प्रयास किया जा रहा था।‌ गिरफ्तार तस्करों में एक बांग्लादेशी भी शामिल है। जब्त फेंसिडिल का मूल्य 72,044 रुपये है।‌बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय की ओर से एक बयान में बताया गया कि विभिन्न बीओपी इलाके में मादक पदार्थों की तस्करी की सूचना पर कार्रवाई करते हुए 11/12 मई की रात जवानों ने विशेष ऑपरेशन चलाकर इसे नाकाम किया। बताया गया कि बरहमपुर सेक्टर अंतर्गत बीओपी दयारामपुर में तैनात 141वीं बटालियन के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से 9 किलोग्राम गांजा के साथ एक भारतीय तस्कर को गिरफ्तार किया। वहां गांजा लेकर सीमा पार करने की कोशिश कर रहा था। तस्कर का नाम बासन ठंडर (19) है। वह मुर्शिदाबाद जिले के जलंगी थाना अंतर्गत सीतानगर गांव का रहने वाला है। अन्य घटना में बहरमपुर सेक्टर अंतर्गत बीओपी मेघना इलाके से 117वीं बटालियन के जवानों ने विशेष तलाशी अभियान चलाकर 100 बोतल फेंसिडिल के साथ एक बांग्लादेशी तस्कर को गिरफ्तार किया। उसका नाम अब्दुल हमीद मंडल (45) है। वह बांग्लादेश के कुश्तिया जिला अंतर्गत दौलतपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला है। 

एक अन्य घटना में मालदा सेक्टर अंतर्गत बीओपी चबघाटी इलाके से 78वीं बटालियन के जवानों ने 85 बोतल फेंसिडिल के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया। अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संदिग्ध गतिविधि देखे जाने पर जवानों ने पीछा कर तस्कर को पकड़ा। उसका नाम तुतूल शेख (22) है। वह मुर्शिदाबाद जिले के सूती थाना अंतर्गत पूरापाड़ा कॉलोनी (निकट- मालदापारा) का रहने वाला है। इसके अलावा उत्तर 24 परगना जिले के बीओपी हकीमपुर इलाके से 112वीं बटालियन के जवानों ने 133 बोतल फेंसिडिल के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया। उसका नाम जाकिर हुसैन गाजी (33) है। वह उत्तर 24 परगना के स्वरूप नगर थाना अंतर्गत गांव- तराली, उत्तरपाड़ा (हकीमपुर) का रहने वाला है।

अन्य स्थानों से जवानों ने और 149 बोतल फेंसिडिल जब्त किया। बीएसएफ ने आगे की कार्रवाई के लिए जब्त गांजा, फेंसिडिल की बोतलों व गिरफ्तार चारों तस्करों को संबंधित थाने को सौंप दिया है। उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट के बीच इस विषम परिस्थिति में भी अंतरराष्ट्रीय सीमा के जरिए मादक पदार्थों की होने वाली तस्करी के खिलाफ बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवान चौबीसों घंटे मुस्तैद होकर लगातार तस्करी की घटनाओं को नाकाम कर रहे हैं। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर द्वारा इस साल अबतक 99,884 बोतल फेंसिडिल व 778 किलो गांजा जब्त किया जा चुका है, जब उसे बांग्लादेश में तस्करी का प्रयास किया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी