भाजपा नेता ने बंगाल में किसानों की आत्‍महत्‍या के मामले छुपाने का लगाया आरोप, सीएम ममता बनर्जी से मांगा स्‍पष्‍टीकरण

बंगाल भाजपा प्रवक्‍ता अमित मालवीय ने बंगाल सरकार पर किसानों की आत्‍महत्‍या से संबंधित मामले छुपाने का बड़ा आरोप लगाया है। उन्‍होंने एक आरटीआइ कार्यकर्ता द्वारा प्राप्‍त आंकड़ों की पूरी सूची ट्वीट करते हुए सीएम ममता बनर्जी से इसपर स्‍पष्‍टीकरण मांगा है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Tue, 20 Sep 2022 01:18 PM (IST) Updated:Tue, 20 Sep 2022 01:28 PM (IST)
भाजपा नेता ने बंगाल में किसानों की आत्‍महत्‍या के मामले छुपाने का लगाया आरोप, सीएम ममता बनर्जी से मांगा स्‍पष्‍टीकरण
बंगाल भाजपा प्रवक्‍ता अमित मालवीय की तस्‍वीर।

कोलकाता, जागरण आनलाइन डेस्‍क।  बंगाल भाजपा के सह प्रभारी एवं भाजपा आइटी सेल के प्रमुख  अमित मालवीय (Bengal BJP Leader Amit Malviya) ने बंगाल सरकार पर किसानों की आत्‍महत्‍या से संबंधित मामले (cases of farmers' suicide)  छुपाने का बड़ा आरोप लगाया है। उन्‍होंने एक आरटीआइ कार्यकर्ता (Right to Information Activist) द्वारा प्राप्‍त आंकड़ों की पूरी सूची को ट्वीट करते हुए सीएम ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) से इसपर स्‍पष्‍टीकरण मांगा है। उन्‍हेांने बंगाल सरकार पर तीखे प्रहार करते हुए चाेरों की सरकार करार दिया है।  यह आरोप लगाया है कि किसानों की आत्महत्या के मामले में ममता सरकार ने एनसीआरबी (Nation Crime Bureau) को गलत जानकारी दी है। मालवीय ने ममता सरकार पर किसानों की बदहाल हालत और उनके द्वारा की गई आत्महत्या के आंकड़े को छुपाने पर निशाना साधा है।

अमित मालवीय ने आज मंगलवार (20 सितंबर) को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि नेशनल क्राइम ब्‍यूरो की हालिया रिपोर्ट में बंगाल सरकार ने घोषणा की है कि यहां एक भी किसान की मौत आत्‍महत्‍या के कारण नहीं हुई है। जबकि एक आरटीआइ कार्यकर्ता ने सूचना के अधिकार के तहत जो जानकारी सामने लाई है, उसके अनुसार ठीक इसी समय सिर्फ एक जिला पश्चिम मेदिनीपुर में ही 122 किसानों ने आत्‍महत्‍या की है। कहा है कि यह सिर्फ चोरों ही नहीं अपराधियों की भी सरकार है।

In the latest NCRB report, WB Govt declared ZERO farmer deaths due to suicides.

But a RTI activist found that in just Paschim Medinipur number of farmer deaths stood at 122 for the same period. Mamata Banerjee must explain.

Her’s is not just a Govt of Thieves but criminals too. pic.twitter.com/szCXtZVCFn

— Amit Malviya (@amitmalviya) September 20, 2022
chat bot
आपका साथी