Bengal Politics: ममता ने पीएम को लिखा पत्र, वैक्सीन के वितरण में भेदभाव, भाजपा शासित राज्यों को मिली ज्‍यादा

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीन के वितरण में भेदभाव का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने दावा किया कि भाजपा शासित राज्यों को ज्यादा वैक्सीन दी गई है जबकि बंगाल को अपेक्षाकृत कम वैक्सीन दी गई है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 05:06 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 05:06 PM (IST)
Bengal Politics: ममता ने पीएम को लिखा पत्र, वैक्सीन के वितरण में भेदभाव, भाजपा शासित राज्यों को मिली ज्‍यादा
ममता का दावा, भाजपा शासित राज्यों को ज्यादा वैक्सीन दी गई है

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीन के वितरण में भेदभाव का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने दावा किया कि भाजपा शासित राज्यों को ज्यादा वैक्सीन दी गई है, जबकि बंगाल को अपेक्षाकृत कम वैक्सीन दी गई है। बंगाल को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग करते हुए ममता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर पत्र भी लिखा है।

राज्य सचिवालय नवान्न में पत्रकारों से बातचीत करते हुए ममता ने इसकी जानकारी दी। ममता ने इस दौरान पीएम मोदी के वाराणसी में आज दिए उस बयान का जिक्र करते हुए भी निशाना साधा, जिसमें उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को सबसे ज्यादा वैक्सीन दी गई है।

ममता ने कहा, उत्तर प्रदेश को ज्यादा वैक्सीन दी गई है, लेकिन बार-बार मांगने के बावजूद बंगाल को जरूरत के अनुसार वैक्सीन नहीं दी गई है। वैक्सीन देने में भी केंद्र भेदभाव कर रहा है। उन्होंने कहा कि बंगाल को न तो चक्रवात यास के लिए मुआवजा राशि दी गई है और न ही बाढ़ का पैसा दिया गया है। जीएसटी की बकाया राशि भी नहीं दी जा रही है। इस अवसर पर ममता ने यास चक्रवात के दौरान दीघा और शंकरपुर में नष्ट हुए दुकानों के पुनर्निर्माण और नवनिर्मित अस्थायी निर्माण कार्य का वर्चुअल उद्घाटन किया। साथ ही दीघा व शंकरपुर के लिए मास्टर प्लान बनाने की भी घोषणा की।

बंगाल के साथ किया जा रहा है भेदभाव

ममता ने आगे कहा कि बंगाल के साथ भेदभाव किया जा रहा है। केंद्र प्रतिशोध की राजनीति कर रहा है। विभिन्न एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। बंगाल ने वैक्सीनेशन में अच्छा काम किया है। बंगाल में बहुत कम वैक्सीन की बर्बादी हुई है। बंगाल की जनसंख्या के अनुसार 14 करोड़ वैक्सीन चाहिए। लेकिन, बंगाल को अभी तक मात्र 2.12 करोड़ वैक्सीन ही मिले हैं। इस माह हमें मात्र 25 लाख वैक्सीन ही मिले हैं। पीएम मोदी को फिर से पत्र लिखा है, ताकि उनके ध्यान में रहे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पीएम पत्र का जवाब नहीं देते हैं।ममता ने कहा कि केंद्र सरकार की यह ड्यूटी है कि वह वैक्सीन दें, ताकि लोगों तक पहुंच पाए।

chat bot
आपका साथी