पुरुलिया में तीसरी पन बिजली योजना शुरू करेगी बंगाल सरकार

श्चिम बंगाल सरकार ने पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल के तहत पुरुलिया में तीसरे पंप स्टोरेज पावर प्लांट को विकसित करने का फैसला किया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 11 Feb 2019 03:46 PM (IST) Updated:Mon, 11 Feb 2019 03:46 PM (IST)
पुरुलिया में तीसरी पन बिजली योजना शुरू करेगी बंगाल सरकार
पुरुलिया में तीसरी पन बिजली योजना शुरू करेगी बंगाल सरकार

कोलकाता, जेएनएन। पश्चिम बंगाल सरकार ने पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल के तहत पुरुलिया में तीसरे पंप स्टोरेज पावर प्लांट को विकसित करने का फैसला किया है। जेएसडब्ल्यू समूह की मदद से यह पावर प्लांट विकसित किया जाएगा।

पुरुलिया जिले में यह तीसरी पन बिजली योजना होगी। राज्य ऊर्जा विभाग की ओर से रविवार को बताया गया है कि जेएसडब्ल्यू समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक सज्जन जिंदल ने हाल ही में पश्चिम बंगाल में 1,000 मेगावाट पंप भंडारण ऊर्जा परियोजना स्थापित करने की घोषणा की है।

राज्य के बिजली मंत्री सोभनदेव चटर्जी ने बताया कि हम जापान इंटरनेशनल को-ऑपरेशन एजेंसी (जेआईसीए) के ऋण की मदद से तुर्ग पंप स्टोरेज पावर प्लांट विकसित कर रहे हैं।

लेकिन, बंधुनाला परियोजना को जेएसडब्ल्यू कंपनी के माध्यम से निष्पादित किया जाएगा। तुर्ग में 1,000 मेगावाट के दूसरे पुरुलिया पंप स्टोरेज प्रोजेक्ट के लिए राज्य सरकार और जेआईसीए ने 5,000 करोड़ रुपये के ऋण समझौते पर अमल किया था। 

chat bot
आपका साथी