बंगाल सरकार ने प्रवासियों व अन्य लोगों की वापसी के लिए बनाई विशेष टीम

बंगाल सरकार ने लॉकडाउन के चलते फंसे प्रवासियों एवं अन्य लोगों की निर्बाध वापसी सुनिश्चित करने के वास्ते अन्य राज्यों के साथ तालमेल कायम करने के लिए एक टीम बनाई है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 19 May 2020 06:15 PM (IST) Updated:Tue, 19 May 2020 06:15 PM (IST)
बंगाल सरकार ने प्रवासियों व अन्य लोगों की वापसी के लिए बनाई विशेष टीम
बंगाल सरकार ने प्रवासियों व अन्य लोगों की वापसी के लिए बनाई विशेष टीम

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल सरकार ने लॉकडाउन के चलते फंसे प्रवासियों एवं अन्य लोगों की निर्बाध वापसी सुनिश्चित करने के वास्ते अन्य राज्यों के साथ तालमेल कायम करने के लिए वरिष्ठ आइएएस अधिकारियों की एक टीम बनाई है। सचिवालय सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि तृणमूल सरकार ने लॉकडाउन के चलते बाहर फंसे प्रवासी लोगों का डेटाबेस तैयार किया है आर उसे संबंधित राज्यों के साथ साझा किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि वरिष्ठ आइएएस अधिकारियों की यह टीम आने-जाने वाले लोगों के वास्ते सुचारू यात्रा सुनिश्चित करने के लिए अन्य राज्यों के अधिकाारियों के संपर्क में है। इस टीम के सदस्य अन्य राज्यों के अपने समकक्षों के साथ समन्वय करेंगे तथा लॉकडाउन के चलते फंसे प्रवासी श्रमिकों, तीर्थयात्रियों, विद्यार्थियों, पर्यटकों एवं अन्य लोगों की वापसी सुगम बनायेंगे।’ इस टीम में अतिरिक्त मुख्य सचिव एमवी राव एवं सुनील गुप्ता, उच्च शिक्षा सचिव मनीष जैन, राज्य परिवहन सचिव पीके मिश्रा, जलापाइगुड़ी के संभागीय आयुक्त अजित बर्धन, कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार सचिव अर्नब राय, बंगाल राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक सांतनु बसु शामिल हैं। इन अधिकारियों को अलग-अलग राज्यों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

chat bot
आपका साथी