क्रिसमस के बाद बंगाल में कोरोना के ग्राफ में लगातार इजाफा, ओमिक्रोन संक्रमितों की संख्या भी बढ़कर हुई 11

राज्य के विभिन्न जिलों में लगभग समाप्त हो चुके कोरोना के मामलों में फिर कुछ दिनों से बढ़ोतरी के बीच कोलकाता पुलिस ने मास्क को लेकर सख्ती बढ़ा दी है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी कोरोना को लेकर सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 29 Dec 2021 01:42 PM (IST) Updated:Wed, 29 Dec 2021 01:42 PM (IST)
क्रिसमस के बाद बंगाल में कोरोना के ग्राफ में लगातार इजाफा, ओमिक्रोन संक्रमितों की संख्या भी बढ़कर हुई 11
क्रिसमस के बाद बंगाल में कोरोना के ग्राफ में लगातार इजाफा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में क्रिसमस की भीड़ के बाद कोरोना के ग्राफ में लगातार इजाफा हो रहा है। इस बीच कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों ने भी लोगों की चिंता बढ़ाने लगा है। राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार बंगाल में ओमिक्रोन संक्रमितों की संख्या छह से बढ़कर 11 हो गई है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण के 752 नए मामले आए हैं।

मंगलवार को कोलकाता में 382 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि दो की मौत हुई है। पाजिटिविटी रेट में हो रही बढोत्तरी चिंता का विषय बन गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े में कोलकाता की कोविड पाजिटिविटी रेट 6.96 प्रतिशत दर्ज हुई है। यह आंकड़ा 21 से 27 दिसंबर 2021 के बीच का है। बता दें कि पिछले कुछ समय में कोलकाता की पाजिटिविटी रेट गिरकर पांच प्रतिशत तक पहुंच गई थी।

इधर, हाल ही में राज्य स्वास्थ्य विभाग ने ओमिक्रोन के आ रहे मामलों को देखते हुए एक उच्च स्तरीय बैठक भी की थी। इसमें निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी शामिल थे। इसमें अस्पतालों को बुनियादी सुविधाओं को दुरुस्त करने को कहा गया था।

कोलकाता व आसपास के जिलों से ही आ रहे ज्यादातर मामले

इधर, कोरोना के जो नए मामले सामने आ रहे हैं उसमें फिर ज्यादातर राजधानी कोलकाता व आसपास के जिला सही हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान सामने आए 752 नए मामलों में अकेले कोलकाता में 382 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि दो की मौत हुई है। उत्तर 24 परगना में 102 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि दो की मौत हुई है। हावड़ा में 58 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि एक की मौत हुई है। हुगली में 41 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि एक की मौत हुई है। राज्य में पाजिटिविटी रेट बढ़कर 2.35 हो गई है। वहीं कोलकाता में 6.96%, उत्तर 24 परगना में 1.33%, हावड़ा में 2.40%, दार्जिलिंग में 2.67%, जलपाईगुड़ी में 2.36% और दक्षिण 24 परगना में 1.73% पाजिटिविटी रेट है।

मास्क नहीं पहनने वालों की खैर नहीं, पुलिस ने तेज की निगरानी

इधर, राज्य के विभिन्न जिलों में लगभग समाप्त हो चुके कोरोना के मामलों में फिर कुछ दिनों से बढ़ोतरी के बीच कोलकाता पुलिस ने मास्क को लेकर सख्ती बढ़ा दी है। इसको लेकर कोलकाता पुलिस को अभियान चलाने का निर्देश दिया है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी कोरोना को लेकर सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है।

ममता बनर्जी ने कहा कि सभी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें और मास्क अवश्य पहनें तथा सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। बंगाल के डाक्टरों ने भी कोरोना को लेकर आम लोगों को सचेत रहने की सलाह दी है। डाक्टरों का कहना है कि थोड़ी से लापरवाही घातक साबित हो सकती है। 

chat bot
आपका साथी