लिंक न होने से डाकघर में काम प्रभावित, ग्राहक परेशान

संवाद सूत्र, नागराकाटा: लिंक समस्या को लेकर गत 15 दिनों से नागराकाटा के डाकघर के ग्राहक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Sep 2018 08:05 PM (IST) Updated:Mon, 17 Sep 2018 08:05 PM (IST)
लिंक न होने से डाकघर में काम प्रभावित, ग्राहक परेशान
लिंक न होने से डाकघर में काम प्रभावित, ग्राहक परेशान

संवाद सूत्र, नागराकाटा: लिंक समस्या को लेकर गत 15 दिनों से नागराकाटा के डाकघर के ग्राहकों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पैसा जमा व उठाने से लेकर चिट्ठी भेजने में काफी परेशानियां हो रही है। डाकघर में बाहर से आने वाले पत्र व कागजातों का भी अंबार लग गया है। सरकारी नौकरियों का एडमिट कार्ड भी लोगों तक नहीं पहुंच पा रहा है। नागराकाटा डाकघर के अंर्तगत सुलकापाड़ा, चंपागुड़ी व जिती चाय बागान के तीन शाखा डाकघर में भी काम करने में कर्मचारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उक्त हालातों को लेकर ग्राहकों ने डाकघर के खिलाफ अपना रोष प्रकट किया।

डाकघर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यहां बीएसएनएल परिसेवा के माध्यम से इंटरनेट सेवा दी गई है। इसी से सारा आनलाइन काम होता है। गत 3 जुलाई से यहां कोई ऑफ लाइन काम नहीं हो रहा है। लेकिन वर्तमान समय में लिंक न होने से काम डाक कर्मियों सटीक तरीके से काम नहीं कर पा रहे हैं। इसका नुकसान ग्राहकों को उठाना पड़ रहा है।

एक महिला ग्राहक ने कहा कि न तो पैसा जमा कर पा रही है और न ही निकाल पा रहीं है। श्रमिक होने के चलते प्रतिदिन काम में अनुपस्थित रहना भी संभव नहीं है। सोमवार को लिंक आने के इंतजार में कई ग्राहक कुर्सी पर ही सो गए।

डाकघर के पोस्ट मास्टर हरेंद्र नाथ सिंह ने कहा कि लिंक के कारण ग्राहकों को समस्याएं हो रही है। काफी धीमी गति से काम हो पा रही है। इस बारे में बीएसएनएल के स्थानीय कर्मियों को कई बार जानकारी देने के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ। वहीं बीएसएनएल की ओर से बताया गया कि 31 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कार्य होने के चलते ही नेटवर्क की कुछ समस्याएं हो रही है।

chat bot
आपका साथी