स्कूल में छात्रों को दिए गए भोजन को लेकर अभिभावक नाराज

जागरण संवाददाता जलपाईगुड़ी शहर के बाबूपाड़ा शिशु निकेतन प्रिपेटरी स्कूल में शुक्रवार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Mar 2020 08:02 PM (IST) Updated:Sat, 07 Mar 2020 06:16 AM (IST)
स्कूल में छात्रों को दिए गए भोजन को लेकर अभिभावक नाराज
स्कूल में छात्रों को दिए गए भोजन को लेकर अभिभावक नाराज

जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी : शहर के बाबूपाड़ा शिशु निकेतन प्रिपेटरी स्कूल में शुक्रवार को बच्चों को दिए गए भोजन को लेकर अभिभावकों ने नाराजगी जताते हुए खाने की क्वालिटी पर सवाल उठाए। इस घटना को लेकर अभिभावक स्कूल प्रबंधन के उपर भड़क उठे। हालांकि स्कूल प्रबंधन अभिभावकों के इस शिकायत को मान लिया।

सूत्रों के अनुसार शिशु निकेतन प्रिपेटरी स्कूल में छात्र-छात्राओं की संख्या साढे नौ सौ के करीब है। चौथे कक्षा तक यहां पर बच्चों को पढ़ाया जाता है। किसी कारणवश स्कूल प्रबंधन ने सरस्वती पूजा के दिन बच्चों के खाने के कार्यक्रम को पीछे कर दिया। जिसके बाद उस कार्यक्रम को शुक्रवार को आयोजित किया गया। इसके एवज में स्कूली छात्र-छात्राओं से 150-150 रुपये लिए गए। इस दिन सुबह से ही बच्चों को लेकर अभिभावक स्कूल पहुंचे। स्कूल में बच्चों को बैठाकर भोजन कराने की व्यवस्था थी। इसके बाद स्कूल प्रबंधन की ओर से सभी बच्चों के अभिभावकों को एक-एक पैकेट दिया गया। जिसमें फ्राइड राईस, दो अंडे, पनीर, पापर, चटनी एवं मिठाई थी। वही बच्चों को बैठाकर खिलाया गया। लेकिन जब पैकेट को अभिभावकों को दिया गया, तो उसमें दुर्गन्ध आ रहा था। किसी के पैकेट से कीड़े निकल रहे थे। अधिकांश अभिभावक घर जाकर वापस फिर स्कूल में आकर भोजन को लेकर आरोप उठाने लगे।

अभिभावक रत्‍‌ना मजूमदार ने कहा कि भोजन में कीड़े थे। हालांकि स्कूल का कोई दोष नहीं है। इस पर नजर रखने की जरूरत है।

इधर स्कूल के संचालन समिति के अध्यक्ष ज्योति प्रसाद राय ने कहा कि खाने का दायित्व केटरर को दिया गया था। शिकायत मिली है। इस प्रकार की घटना दोबारा न हो, नजर रखी जाएगी।

chat bot
आपका साथी