अलग-अलग सड़क दुर्घटना में एक की मौत, चार घायल

जेएनएन धुपगुड़ी/बानरहाटा/जयगांव जलपाईगुड़ी व अलीपुरद्वार जिले में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 08:51 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 06:16 AM (IST)
अलग-अलग सड़क दुर्घटना में एक की मौत, चार घायल
अलग-अलग सड़क दुर्घटना में एक की मौत, चार घायल

जेएनएन, धुपगुड़ी/बानरहाटा/जयगांव : जलपाईगुड़ी व अलीपुरद्वार जिले में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में जहां दो लोगों की मौत हो गई। वही तीन अन्य लोग घायल हो गए।

बानरहाट थाना के नाथुया संलग्न उत्तरझाड़ आलता ग्राम के सतीश गिरि प्राथमिक विद्यालय के सामने मंगलवार शाम को एक छोटी गाड़ी के साथ बाइक की टक्कर में बाइक चालक की मौत हो गई। इसके साथ अन्य एक व्यक्ति भी घायल हो गया। मृत युवक का नाम ईशी प्रसाद कुजूर (23) एवं घायल का नाम राज कुमार ओरांव बताया गया है। दोनों स्थानीय लक्षीकांत चाय बागान के निवासी है। वही घायल राजकुमार जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल में भर्ती है।

धुपगुड़ी के सोनाखाली इलाके में एक छोटी गाड़ी व टोटो गाड़ी के बीच टक्कर में एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल का नाम सफिकुल इस्लाम (35) है। सोनाखाली से टोटो लेकर सफिकूल बाजार की ओर टोटो लेकर जा रहा था। तभी विपरित दिशा से आ रही एक गाड़ी से उसकी टक्कर हो गई। जिसके बाद यह घटना घटी।

वही दूसरी ओर जयगांव संवाददाता के अनुसार बांग्ला सड़क योजना अंतर्गत बनाए जा रहे कल्वर्ट में गिरने से दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। यह घटना सोमवार की रात को कालचीनी थाना के अधीन गारोपाड़ा भातखावा चाय बागान के दो नंबर सेक्शन के पास घटी। एक साइकिल में सवार होकर ये लोग भातखावा से गारोपाड़ा चौपथी जा रहे थे। इनमें भातखावा निवासी भदुवा ओरांव एवं राजाभात चाय बागान निवासी हजाम ठाकुर बाइक से आ रहे थे। कल्वर्ट के पास किसी तरह का भी कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं होने के कारण कल्वर्ट में गिर गए एवं गंभीर रूप से घायल हो गए। आरोप है कि इस जगह निर्माण का काम चल रहा है। कल्वर्ट पर किसी तरह का भी कोई सुरक्षा नहीं दिया गया। जिसके फल स्वरुप यह घटना हुआ है। भातखावा चाय बागान इलाके के पंचायत सदस्य तथा इलाके के समाजसेवी कमल ओरांव ने बताया कि इस घटना को केंद्र कर सड़क निर्माण कर रहे ठेकेदार के विरुद्ध कालचीनी थाना में मामला किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बाग्ला सड़क योजना अंतर्गत चल रहे इस निर्माण कार्य के दौरान ठेकेदार को कल्वर्ट के बनाए जाने के दौरान वहा लोगों के सुरक्षा दृष्टि से वहा सिग्नल बेरिकेट और सुरक्षित बाउन्ड्री लगाना चाहिए था । मगर ठेकेदार के द्वारा इस तरह का कोई भी नियम को नहीं माना गया था। इसी लापरवाही के कारण सोमवार की रात दो युवक साइकिल से इस कल्वर्ट में गिर गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने कहा कि इस कल्वर्ट में गिर घायल हुए दोनों युवकों का अलीपुरद्वार जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। इधर कालचीनी थाना के प्रभारी अभिषेक भट्टाचार्य ने कहा कि इस घटना को लेकर अभी तक किसी तरह का कोई शिकायत दर्ज नहीं किया गया है। शिकायत दर्ज होने पर अवश्य ही करवाई किया जाएगा ।

chat bot
आपका साथी