तृकां की ओर से बुलाई गई अविश्वास प्रस्ताव में प्रधान को नहीं मिला बहुमत

जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी : तृकां समर्थित मयनागुड़ी ग्राम पंचायत के प्रधान के खिलाफ अनियमितता के आरो

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jun 2017 06:46 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jun 2017 06:46 PM (IST)
तृकां की ओर से बुलाई गई अविश्वास प्रस्ताव में प्रधान को नहीं मिला बहुमत
तृकां की ओर से बुलाई गई अविश्वास प्रस्ताव में प्रधान को नहीं मिला बहुमत

जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी : तृकां समर्थित मयनागुड़ी ग्राम पंचायत के प्रधान के खिलाफ अनियमितता के आरोप लगाकर कुछ दिनों पहले तृकां के ही पंचायत सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव बुलाया था। अविश्वास प्रस्ताव में प्रधान के खिलाफ पंचायत के 22 सदस्यों ने वोट दिया था। मयनागुड़ी ग्राम पंचायत में पंचायत सदस्यों की संख्या 23 है। लेकिन मंगलवार को तलवी सभा थी। इस दिन पंचायत प्रधान के अनियमितता मामले में तृकां पंचायत सदस्य छोड़कर कांग्रेस व माकपा के समर्थकों ने ही वोट दिया। बहुमत न मिलने पर पंचायत प्रधान को उनके ही अपने पद से हटना पड़ा।

इधर तलवी सभा को लेकर मयनागुड़ी पंचायत कार्यालय के बाहर पुलिस की काफी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी। इसके साथ ही ग्राम पंचायत कार्यालय व आसपास इलाके में 144 धारा लगाई गई थी।

बता दें कि मयनागुड़ी ग्राम पंचायत के विभिन्न योजनाओं में प्रधान के खिलाफ अनियमितता के आरोप उठने लगे थे। आरोप उठ रहे है कि बिना काम करके ही विभिन्न परियोजनाओं के पैसे एक ठेकेदार संस्थाओं को भुगतान कर दिया जाता था। इस घटना में मयनागुड़ी ग्राम पंचायत के प्रधान कमल प्रधान का नाम जारी किया गया था। इसके बाद प्रशासन ने पूरी घटना की जांच शुरू की। इसके बाद तृकां के पंचायत सदस्यों ने प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव बुलाई। इस दिन तलवी सभा के माध्यम से पंचायत प्रधान को उनके पद से हटा दिया गया। सभा में मयनागुड़ी के बीडीओ श्रयेसी घोष, संयुक्त बीडीओ अनिरूद्ध लाहिरी सहित अन्य उपस्थित थे।

बीडीओ ने कहा कि नियम के मुताबिक ग्राम पंचायत के उप प्रधान कुछ दिनों तक काम काज देखेंगे। इसके बाद नया बोर्ड गठन करके जल्द बैठक बुलाई जाएगी।

वही दूसरी ओर मयनागुड़ी ग्राम पंचायत के तृणूमल कांग्रेस के निष्कासित प्रधान कमल दास ने कहा कि वे साजिश का शिकार हुए है। तलवी सभा के राय को मैने मान लिया है।

chat bot
आपका साथी