सिक्किम के राज्यपाल ने लिया कोरोना वैक्सीन, 84 की उम्र में वैक्सीन लगवाने के बाद कहा- इससे डरने की जरूरत नहीं

सिक्किम के एसटीएनएम हॉस्पिटल में कोविड-19 गाइडलाइन का अनुसरण करते हुए वैक्सीन लगवाने के बाद आधा घंटा तक वही प्रतीक्षा करते रहे। इस मौके पर राज्य वासियों को वैक्सीन लगाने की अपील की लोगों को किसी प्रकार से डरने की जरुरत नहीं है।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 02:28 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 02:32 PM (IST)
सिक्किम के राज्यपाल ने लिया कोरोना वैक्सीन, 84 की उम्र में वैक्सीन लगवाने के बाद कहा- इससे डरने की जरूरत नहीं
कोरोना वैक्सीन लगवाते सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद वह प्रथम महिला श्रीमती कमला देवी

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। बंगाल के पड़ोसी राज्य सिक्किम के महामहिम राज्यपाल 84 वर्षीयं गंगा प्रसाद अपनी पत्नी 80 वर्षीय कमला देवी के साथ कोविड-19 का वैक्सीन बुधवार को लगवाया। सिक्किम के एसटीएनएम हॉस्पिटल में कोविड-19 गाइडलाइन का अनुसरण करते हुए वैक्सीन लगवाने के बाद आधा घंटा तक वही प्रतीक्षा करते रहे। इस मौके पर राज्य वासियों को वैक्सीन लगाने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि हमने इस उम्र में टीका लगाने में परहेज नहीं किया । लोगों को किसी प्रकार से डरने की जरुरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि इससे किसी प्रकार के दुष्प्रभाव की बातों को निराधार बताते हुए लोगों से इस भ्रम में नहीं रहने की अपील की। राज्यपाल गंगा प्रसाद ने कहा कि इस महामारी से बचने के लिए लोगों को सेनीटाइज के उपयोग के साथ शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए चेहरे पर मास्क लगाने से परहेज नहीं करने की नसीहत दी। महामारी से लड़ने के लिए सिक्किम सरकार के साथ कोविड-19 वारियर्स तथा टीकाकरण करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री तथा स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार तथा शोध वैज्ञानिकों के द्वारा इस टीकाकरण को तैयार किया गया है जिससे किसी प्रकार कि डरने की बात नहीं है।

वैक्सीन के निर्माण में भारत ने पूरे विश्व को आत्मनिर्भर बनने का संदेश दिया है। देश ही नहीं बल्कि देश में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति का मान और सम्मान बड़ा है।

बताते चलें कि सिक्किम प्रदेश एक ऐसा प्रदेश  था जहां कोविड-19 एक महामारी लड़ने में सबसे अग्रणी भूमिका निभाई थी। राज्य की पहली महिला श्रीमती कमला देवी ने भी वैक्सीन लगवाने के बाद लोगों से अपील की कि उन्हें किसी प्रकार की चिंता नहीं करनी चाहिए। यह आपके आपके समाज के लिए इस बीमारी से लड़ने के लिए उचित माध्यम है। 

chat bot
आपका साथी