कृषि विधेयक वापसी के ऐलान का मना जश्न

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीनों नए कृषि विधेयकों को वापस

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 08:01 PM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 08:01 PM (IST)
कृषि विधेयक वापसी के ऐलान का मना जश्न
कृषि विधेयक वापसी के ऐलान का मना जश्न

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीनों नए कृषि विधेयकों को वापस लेने के ऐलान का शुक्रवार को यहां भी जश्न मनाया गया। दार्जिलिंग जिला माकपा की ओर से शहर में रैली निकाली गई। वहीं, दूसरी ओर अलग से सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (एसयूसीआई-कम्युनिस्ट) की दार्जिलिंग जिला कमेटी की ओर से भी शहर में रैली निकाली गई।

इन रैलियों में शामिल लोगों ने बैनर पोस्टर व प्ले कार्ड प्रदर्शित करते हुए एवं नारेबाजी करते हुए केंद्र सरकार के उक्त फैसले को किसानों की व आम भारतीय जनता की जीत करार दिया। इसके लिए किसान आंदोलन के आंदोलनकारियों के प्रति अभिनंदन जताया व शहीदों की शहादत को नमन किया। इस जीत के लिए हरेक स्तर के हरेक आम आदमी को बधाई दी।

इस अवसर पर माकपा के दार्जिलिंग जिला सचिव जीवेश सरकार ने कहा कि कृषि विधेयक मामले में केंद्र की मोदी सरकार का पीछे हटना आम किसानों व आम भारतीयों की बहुत बड़ी जीत है। पूंजीवाद पर जनवाद की जीत है। पर, यह पहला कदम ही है। जिस तरह से केंद्र सरकार संसद द्वारा नए कृषि विधेयक लाई थी उसी तरह संसद द्वारा ही पारित कर उन्हें रद्द करे। वरना, तब तक किसान आंदोलन जारी रहेगा।

वहीं, एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) के दार्जिलिंग जिला सचिव गौतम भट्टाचार्य ने कहा कि यह ऐतिहासिक जीत है। क्योंकि, आम गरीब, मजदूर किसानों व आम आदमी के आगे अथाह पूंजी वालों की सरकार झुकी है। पर, फिर भी जब तक संसद द्वारा पारित कर नए कृषि विधेयकों को रद्द नहीं किया जाता तब तक यह आंदोलन चलता ही रहना चाहिए।

chat bot
आपका साथी