एम्बुलेंस दादा पर बायोपिक बनाने की तैयारी तेज, निर्माता विनय मुद्गल की टीम ने देखा लोकेशंस को

वह दिन दूर नहीं, जब एम्बुलेंस दादा पद्मश्री करीमुल हक की बायोपिक को आप पर्दे पर देख सकेंगे। शूटिंग के लिए फिल्म निर्माता व निर्देशक विनय मुद्गल ने कई स्थानों को देखा।

By Rajesh PatelEdited By: Publish:Sat, 12 Jan 2019 10:51 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jan 2019 10:51 AM (IST)
एम्बुलेंस दादा पर बायोपिक बनाने की तैयारी तेज, निर्माता विनय मुद्गल की टीम ने देखा लोकेशंस को
एम्बुलेंस दादा पर बायोपिक बनाने की तैयारी तेज, निर्माता विनय मुद्गल की टीम ने देखा लोकेशंस को
जलपाईगुड़ी [जागरण संवाददाता]। एंबुलेंस दादा के नाम से विख्यात पद्मश्री करीमुल हक के बायोपिक को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। फिल्म पर काम शुरू करने से पहले बॉलीवुड फिल्म के विख्यात निर्देशक विनय मुद्गल अभिनेता व लोकेशन की तलाश में जुट गए हैं। विनय के नेतृत्व में यूनिट के सदस्यों ने जलपाईगुड़ी का हाल ही में दौरा भी किया।
मिली जानकारी के अनुसार करीमुल हक का घर क्रांति के राजाडांगा धउला घर के अलावा डुवार्स के अन्य इलाकों, जिला अस्पताल को भी शूटिंग के लिए व्यवहार में लाया जा सकता है। कुछ ही महीनों में शूटिंग शुरू की जा सकती है। पहले फिल्म में बतौर अभिनेता इरफान खान के नाम पर चर्चा चल रही थी, लेकिन उनकी बीमारी के कारण अब अामिर खान व फहरान अख्तर से प्राथमिक स्तर पर चर्चा की जा रही है। इस फिल्म को लेकर शाहरूख खान के साथ भी बात की गई है। लेकिन निर्माता फिल्म का नाम बताने से इन्कार कर रहे हैं।
विनय ने कहा कि करीमुल हक उनके लिए रियल हीरो हैं। उनके क्रियाकलापों को वे अपने कैमरे में कैद करना चाहते हैं। किशोर जीवन से लेकर कर्म जीवन सबको अपने फिल्म के माध्यम से लोगों के सामने रखना चाहते हैं। करीमुल हक ने कहा कि फिल्म निर्देशक पर उन्हें पूरा विश्वास है। उनके बायोपिक से अगर समाज की सेवा होती है तो ये बड़ी उपलब्धि है।
गौरतलब है कि करीमुल हक ने मोटर साइकिल को एंबुलेंस के रूप में इस्तेमाल कर मरीजों को अस्पताल पहुंचाने का काम किया। इस कार्य के लिए वर्ष 2017 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।  
chat bot
आपका साथी