पेंगोलिन खाल तस्करी मामले ने लिया राजनीतिक रंग

-भाजपा आईटी सेल नेता सहित दो और गिरफ्तार -वन विभाग ने दोनों को सेवक रोड से दबोचा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 08:27 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 08:27 PM (IST)
पेंगोलिन खाल तस्करी मामले ने लिया राजनीतिक रंग
पेंगोलिन खाल तस्करी मामले ने लिया राजनीतिक रंग

-भाजपा आईटी सेल नेता सहित दो और गिरफ्तार

-वन विभाग ने दोनों को सेवक रोड से दबोचा

-रिमांड पर लेकर सालुगाड़ा रेंज कर रही है पूछताछ

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पेंगोलिन खाल तस्करी मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है। इस मामले में वैकुंठपुर वन विभाग के सालुगाड़ा रेंज ने एक भाजपा नेता सहित दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपितों को शुक्रवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया। अदालत ने मामले की जांच व पूछताछ के लिए आरोपितों को रिमांड पर वन विभाग के हवाले कर दिया है। इस मामले में अब तक तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

यहां बताते चलें कि बीते बुधवार देर शाम गुप्त सूचना के आधार पर वैकुंठपुर वन विभाग के अधीन सालुगाड़ा रेंज की टीम ने सिलीगुड़ी शहर से सटे माटीगाड़ा थाना अंतर्गत बलासन ब्रिज के पास से पेंगोलिन खाल के साथ तस्कर गिरोह के एक युवक को गिरफ्तार किया। वन विभाग की टीम ने आरोपित के पास से चार किलो पेंगोलिन खाल और दो मोटर साइकिल भी जब्त किया। जबकि मौके से पांच आरोपित फरार हो गए थे। 24 घंटे के भीतर ही सालुगाड़ा रेंज की टीम ने इस मामले में दो और युवकों को गिरफ्तार किया है। खाल के साथ पकड़े गए युवक को अदालत से रिमांड पर लेकर की गई पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर बीते गुरुवार की रात वन विभाग ने सिलीगुड़ी के सेवक रोड इलाके से दो युवकों को गिरफ्तार किया।

क्या हैं आरोपितों के नाम

आरोपितों का नाम सुजन दास और सुब्रत विश्वास बताया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपित सुजन दास फालाकाटा भाजपा के आईटी सेल का कन्वेनर बताया जा रहा है। सूत्रों की माने तो जब्त पैंगोलिन खाल की तस्करी का मास्टर माइंड सुजन दास ही है। शुक्रवार दोनों आरोपितों को अदालत ने रिमांड पर वन विभाग को सौंपा है। वन विभाग मामले की तफ्तीश में जुटी है। क्या कहते हैं बचाव पक्ष के वकील

बचाव पक्ष के वकील अखिल विश्वास ने बताया कि राजनीतिक रंजिश और राजनीतिक जमीन पर भाजपा को पटखनी देने के उद्देश्य से सुजन दास को फंसाया गया है। पैंगोलिन खाल तस्करी मामले में वह किसी भी तरह से जुड़ा हुआ नहीं है।

chat bot
आपका साथी