सुबह नींद नहीं खुली तो ज्वाइंट बीडीओ की पत्नी ने चिमटा से नाबालिग नौकरानी का सिर फोड़ा

अधिकारी ही कानून का उल्लंघन करने लगें तो उसे क्या कहेंगे। कूचबिहार जिले के कालचीनी के ज्वाइंट बी़डीओ ने घर में नाबालिग को नौकरानी ही नहीं बनाया, उस पर अत्याचार भी किया जाता था।

By Rajesh PatelEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 07:04 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 07:04 PM (IST)
सुबह नींद नहीं खुली तो ज्वाइंट बीडीओ की पत्नी ने चिमटा से नाबालिग नौकरानी का सिर फोड़ा
सुबह नींद नहीं खुली तो ज्वाइंट बीडीओ की पत्नी ने चिमटा से नाबालिग नौकरानी का सिर फोड़ा
कूचबिहार [संवाद सूत्र] । कूचबिहार जिले के कालचीनी ब्लॉक के ज्वाइंट बीडीओ के घर में न सिर्फ नाबालिग लड़की से काम लिया जा रहा था, बल्कि उनकी पत्नी द्वारा उस पर अत्याचार भी किया जाता था। चिमटे से प्रहार में जब उसका सिर फूटा तो मामला पुलिस तक पहुंच गया। पुलिस ने फौरी कार्रवाई करते हुए ज्वाइंट बीडीओ की पत्नी शुभ्रा दत्ता खागराबाड़ी इलाके से गिरफ्तार कर लिया।। पुलिस अधीक्षक अभिजीत गुप्ता ने कहा कि नाबालिग लड़की की शिकायत पर आरोपित शुभ्रा दत्ता को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की चेयरमैन डोरा भट्टाचार्य ने कहा कि ज्वाइंट बीडीओ के परिवार ने बाल श्रम कानून का उल्लंघन किया है। मामले में प्रशासन को उचित कार्रवाई करनी चाहिए।
जानकारी के मुताबिक सरकारी नर्स शुभ्रा दत्ता अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक के ज्वाइंट बीडीओ अंशुमान दत्त की पत्नी हैं। पति-पत्नी खागराबाड़ी स्थित किराए के मकान में रहते हैं। उन्होंने नाबालिग लड़की को घर में कामकाज के लिए रखा था। पीड़िता नौकरानी व स्थानीय लोगों की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की है। जख्मी बच्ची के मुताबिक शुभ्रा दत्ता उस पर शारीरिक अत्याचार करती रहती थीं। बुधवार को नींद से जागने में देर होने पर शुभ्रा ने लोहे के चिमटे से प्रहार कर सिर फोड़ दिया था। किसी के द्वारा इस बारे में जिक्र किए जाने पर जेल भेजने की धमकी देती थीं।
बीडीओ व उनकी पत्नी की सफाई : आरोप की सफाई में ज्वाइंट बीडीओ अंशुमान दत्ता ने कहा कि नाबालिग लड़की को उनके परिवार के लोग अपनी बच्ची की तरह प्यार करते थे। उसका परिवार गरीब है। इसलिए वे लोग उसे अपने साथ घर ले आए थे। वह कुछ दिनों से अपने घर जाने की जिद कर रही थी। इसलिए उसने उन लोगों पर अत्याचार की मनगढ़ंत कहानी बनाई है। आरोपित शुभ्रा दत्ता ने कहा कि लड़की बालिग है। उसे उसके परिवार ने काम के लिए भेजा था। गिर जाने से उसके सिर पर चोट आई है। उन्होंने मारपीट की घटना को झूठा करार दिया है।
स्थानीय लोगों ने कहा
स्थानीय लोगों के मुताबिक, 15 साल की नाबालिग लड़की ज्वाइंट बीडीओ के घर काम कर रही थी। उस पर अत्याचार किया जा रहा था। घायल लड़की अलीपुरद्वार जिले के राजाभातखावा की रहने वाली है। करीब सात महीना पहले ज्वाइंट बीडीओ अंशुमान दत्ता घर का बच्चा संभालने के लिए उसे ले आए थे। इसके लिए उन्होंने लड़की के परिवार को घर दिलवाने, आधार कार्ड बनवा देने और उसकी शादी करा देने का भरोसा दिया था। बाद में उससे घर का सारा काम करवाया जाने लगा था। बुधवार को उसकी नींद खुलने में थोड़ी देर हो गई तो शुभ्रा ने उसके सिर पर लोहे के चिमटे से वार किया था। पड़ोसी शिक्षक साधन घोष ने भी कहा कि शुभ्रा दत्ता उस लड़की के साथ बहुत खराब बर्ताव करती थी।  
chat bot
आपका साथी