हिदी माह सामरोह आयोजित

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी शहर के सेवक रोड में दो माइल चेक पोस्ट के निकट स्थित केनर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:25 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:25 PM (IST)
हिदी माह सामरोह आयोजित
हिदी माह सामरोह आयोजित

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर के सेवक रोड में दो माइल चेक पोस्ट के निकट स्थित केनरा बैंक के सिलीगुड़ी क्षेत्रीय कार्यालय में बीते बुधवार को हिदी दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता बैंक के क्षेत्रीय प्रमुख अरविंद साहू ने की। उन्होंने बैंक के मंडल प्रबंधक कदम सादा, राजेश्वर सिंह व मुख्य अतिथि के रूप में सिलीगुड़ी नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास) की सिलीगुड़ी क्षेत्रीय इकाई के सदस्य सचिव व भारतीय स्टेट बैंक के सिलीगुड़ी क्षेत्रीय कार्यालय के राजभाषा अधिकारी विक्रम कुमार संग दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया। क्षेत्रीय प्रमुख ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के राजभाषा विभाग द्वारा जारी 'राजभाषा प्रतिज्ञा' का पाठ कर सबको राजभाषा के उपयोग की शपथ दिलाई। वरिष्ठ प्रबंधक दशरथ कुमार ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के संदेश का पाठ किया।

मुख्य अतिथि ने सभी से न केवल कार्यालयी बल्कि अपने समस्त कार्यो में राजभाषा हिदी का बढ़-चढ़ कर उपयोग करने की अपील की। केनरा बैंक के सिलीगुड़ी क्षेत्रीय कार्यालय की राजभाषा अधिकारी इशरत परवीन ने बताया कि हिदी दिवस के मद्देनजर बैंक में हिदी माह का आयोजन किया गया है। इस दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों के बीच हिदी आधारित विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित कर व साथ ही उत्कृष्ट प्रतियोगियों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया जाएगा। ------------ जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर के सेवक रोड में दो माइल चेक पोस्ट के निकट स्थित केनरा बैंक के सिलीगुड़ी क्षेत्रीय कार्यालय में बीते बुधवार को हिदी दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता बैंक के क्षेत्रीय प्रमुख अरविंद साहू ने की। उन्होंने बैंक के मंडल प्रबंधक कदम सादा, राजेश्वर सिंह व मुख्य अतिथि के रूप में सिलीगुड़ी नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास) की सिलीगुड़ी क्षेत्रीय इकाई के सदस्य सचिव व भारतीय स्टेट बैंक के सिलीगुड़ी क्षेत्रीय कार्यालय के राजभाषा अधिकारी विक्रम कुमार संग दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया। क्षेत्रीय प्रमुख ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के राजभाषा विभाग द्वारा जारी 'राजभाषा प्रतिज्ञा' का पाठ कर सबको राजभाषा के उपयोग की शपथ दिलाई। वरिष्ठ प्रबंधक दशरथ कुमार ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के संदेश का पाठ किया।

मुख्य अतिथि ने सभी से न केवल कार्यालयी बल्कि अपने समस्त कार्यो में राजभाषा हिदी का बढ़-चढ़ कर उपयोग करने की अपील की। केनरा बैंक के सिलीगुड़ी क्षेत्रीय कार्यालय की राजभाषा अधिकारी इशरत परवीन ने बताया कि हिदी दिवस के मद्देनजर बैंक में हिदी माह का आयोजन किया गया है। इस दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों के बीच हिदी आधारित विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित कर व साथ ही उत्कृष्ट प्रतियोगियों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी