आज से जमेगा राज्य लोक नाट्योत्सव का रंग

विश्व नाट्य दिवस (27 मार्च) के उपलक्ष्य में सिलीगुड़ी नाट्य मेला-2018 के तत्वावधान में यहां नाट्य मेला आयोजित किया गया है।

By Edited By: Publish:Mon, 26 Mar 2018 06:29 PM (IST) Updated:Tue, 27 Mar 2018 12:28 PM (IST)
आज से जमेगा राज्य लोक नाट्योत्सव का रंग
आज से जमेगा राज्य लोक नाट्योत्सव का रंग

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। विश्व नाट्य दिवस (27 मार्च) के उपलक्ष्य में सिलीगुड़ी नाट्य मेला-2018 के तत्वावधान में यहां नाट्य मेला आयोजित किया गया है। यह नाट्य मेला 27 मार्च से शुरू हो कर 30 मार्च को संपन्न होगा।

आयोजकों की ओर से डॉ. संजीवन दत्त राय आदि ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। बताया कि नाट्य मेला के दौरान दीनबंधु मंच व रवींद्र मंच पर श्रुति व लघु नाटकों का मंचन होगा। इसके शुभारंभ को लेकर मंगलवार 27 मार्च को शहर व विभिन्न जगहों से जुटे नाट्य कर्मी मित्र सम्मिलनी के निकट से रवींद्र मंच तक पदयात्रा करेंगे। शाम को रवींद्र मंच में सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी रंग जमेगा।

आज से जमेगा राज्य लोक नाट्योत्सव का रंग

उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय (एनबीयू) के रवींद्र-भानु मंच में मंगलवार 27 मार्च से 'राज्य लोक नाट्य उत्सव-2018' शुरू होने जा रहा है, जो 29 मार्च तक चलेगा। राज्य सरकार के सूचना व संस्कृति विभाग एवं लोक संस्कृति व आदिवासी संस्कृति केंद्र की ओर से इसका आयोजन किया गया है।

दार्जिलिंग जिला के सूचना व संस्कृति पदाधिकारी जगदीश राय एवं लोक संस्कृति व आदिवासी संस्कृति केंद्र के सचिव मतिलाल किस्कू ने बताया कि इसकी सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव इस उत्सव का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में एनबीयू के उप कुलपति सुबीरेश भट्टाचार्य सम्मिलित होंगे।

इस उत्सव में राज्य के विभिन्न जगहों से विभिन्न संस्कृति के लोक कलाकार अपनी-अपनी लोक कला के जलवे बिखेरेंगे। आायोजकों ने सभी से इसमें बढ़-चढ़ कर सम्मिलित होने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी