पुलिस नियंत्रण कक्ष से जुड़ेगा जिला अस्पताल का सीसीटीवी कैमरा

-रोगी कल्याण समिति की बैठक में लिए गए कई निर्णय -पांच लाख की लागत से बने डॉक्टर्स रूम का उद्घाटन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Dec 2019 09:35 PM (IST) Updated:Wed, 04 Dec 2019 09:35 PM (IST)
पुलिस नियंत्रण कक्ष से जुड़ेगा जिला अस्पताल का सीसीटीवी कैमरा
पुलिस नियंत्रण कक्ष से जुड़ेगा जिला अस्पताल का सीसीटीवी कैमरा

-रोगी कल्याण समिति की बैठक में लिए गए कई निर्णय

-पांच लाख की लागत से बने डॉक्टर्स रूम का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में निगरानी बढ़ाने तथा सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए यहां लगे सीसीटीवी कैमरों को सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस (एसएमपी) नियंत्रण कक्ष से जोड़ने की योजना अस्पताल प्रबंधन ने बनाई है। अस्पताल में विभिन्न स्थानों पर लगभग 32 कैमरे लगाए गए हैं।

बुधवार को सिलीगुड़ी जिला अस्पताल रोगी कल्याण समिति की बैठक की गई। बैठक में शामिल दार्जिलिंग जिले के सीएमओएच डॉ प्रलय आचार्य तथा रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन डॉ रुद्रनाथ भट्टाचार्य ने कहा कि अस्पताल में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे को पुलिस के नियंत्रण कक्ष के साथ लिंक करने की योजना बनाई जा रही है। ताकि पुलिस फुटेज को भी स्कैन कर सके। हमें विश्वास है कि इस नेटवर्क की स्थापना के साथ सुरक्षा के बुनियादी ढाचे को बेहतर बनाने में सुविधा होगी।

अस्पताल में पीडब्ल्यूडी से सायरन सिस्टम लगाने के लिए कहेंगे। ताकि आपातकालीन स्थिति में अस्पताल के कर्मचारी अलार्म बजा सकें।

अस्पताल प्रशासन ने जिला अस्पताल में कम से कम 24 अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को अस्पताल में तैनात किए जाने की जरूरत पर बल दिया। राज्य सरकार से इसकी मांग की जाएगी। बैठक के दौरान सीएमओच डॉ आचार्य ने मेडिकल स्टाफ, नोडल अधिकारियों को अपने कर्तव्यों का पालन ठीक से करने के प्रति आगाह किया।

इस मौके पर रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन डॉ रूद्रनाथ भट्टाचार्य ने पांच लाख रुपये की लागत से बने डॉक्टर्स रूम का भी उद्घाटन किया।

chat bot
आपका साथी