अप्रैल माह से बालुरघाट में शुरू होगी विमान परिसेवा

संवाद सूत्र, बालुरघाट : बालुरघाट में आगामी अप्रैल माह से विमान परिसेवा शुरू होगी। केवल टर्मि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Mar 2018 08:50 PM (IST) Updated:Thu, 15 Mar 2018 08:50 PM (IST)
अप्रैल माह से बालुरघाट में शुरू होगी विमान परिसेवा
अप्रैल माह से बालुरघाट में शुरू होगी विमान परिसेवा

संवाद सूत्र, बालुरघाट : बालुरघाट में आगामी अप्रैल माह से विमान परिसेवा शुरू होगी। केवल टर्मिनल बिल्िडग का काम बाकी है। 99 फीसदी काम पूरा हो चुका है। गुरूवार को राज्य परिवार विभाग की ओर से बालुरघाट एयरपोट का मुआयना भी किया। आज राज्य ट्रासपोर्ट कमिश्नर रजत कुमार घोष एवं एफटीआई के निदेशक दीपक गुप्ता ने एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। विमान परिसेवा को लेकर जिला अधिकारी शरद द्विवेदी के साथ बैठक भी हुई। अधिकारियों ने रन वे, एयर स्ट्रीप, पैसेंजर लाउज, एयर ट्राफिक सहित विभिन्न क्षेत्रों को मुआयना किया। मुख्यमंत्री के घोषणा के अनुसार जल्द ही बालुरघाट-कोलकाता विमान परिसेवा चालू होगी।

एफटीआई के निदेशक दीपक गुप्ता ने बताया कि आगामी अप्रैल माह में बालुरघाट से विमान परिसेवा चालू हो जाएगी। कूचबिहार से रूट बनाने की योजना है। सभी रूटों के साथ इसे बालुरघाट के साथ जोड़ा जाएगा। अभी भी लोग आनलाइन टिकट बुक करना नहीं जानते। इसे लेकर भी प्रचार किया जाएगा। विमान परिसेवा चालू होने के बाद यात्री यहां से भी टिकट ले सकते है।

जिला अधिकारी शरद द्विवेदी ने बताया कि लगभग सभी काम पूरा हो चुका है। केवल टर्मिनल बिल्डिंग निर्माण का कार्य बाकी है। गौरतलब है कि करीब 50 एकड़ जमीन पर दो किलोमीटर का रनवे तैयार किया गया है।

कैप्शन : एयरपोर्ट ऑथोरिटी के साथ बैठक करते जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी