बारिश में भी दिखा कोरोनारोधी टीका लेने का उत्साह

जागरण संवाददाता दुर्गापुर दुर्गापुर महकमा अस्पताल में कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान लगातार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:39 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:39 PM (IST)
बारिश में भी दिखा कोरोनारोधी टीका लेने का उत्साह
बारिश में भी दिखा कोरोनारोधी टीका लेने का उत्साह

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : दुर्गापुर महकमा अस्पताल में कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान लगातार चल रहा है। प्रत्येक दिन लोगों की भीड़ उमड़ रही है। शुक्रवार को जोरदार बारिश के बावजूद भी टीका लेने का उत्साह लोगों में देखा गया। बारिश की परवाह न कर लोग टीका लेने के लिए पहुंचे। हालांकि बारिश में भी अस्पताल में भीड़ हो जाने से थोड़ी अव्यवस्था देखने को मिली।

महकमा अस्पताल में सुबह छह बजे से ही टीका लेने के लिए लोग कतार में लगने लगे थे। सुबह दस बजे तक काफी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ गई। वहीं बारिश भी लगातार जारी थी। बावजूद इसके लोग टीका लेने के लिए पहुंचे। बारिश के कारण शेड छोटा होने से लोग एक-दूसरे पर लद गए। कोई शारीरिक दूरी भी यहां नहीं देखने को मिली। हालांकि बारी-बारी से सभी को टीका दिया गया। कतार में लगे युवक असलम अंसारी ने कहा कि छह बजे ही बारिश के बावजूद टीका लेने के लिए आया, कतार में हूं। बारी आने का इंतजार है। उन्होंने कहा कि बारिश के कारण थोड़ी असुविधा हो रही है, लेकिन टीका लेना भी जरूरी है। अस्प्ताल अधीक्षक धीमान मंडल ने कहा कि बारिश के कारण आज थोड़ी समस्या हुई है। सामान्य दिन में खुले में भी लोग कतार में लग जाते है, लेकिन बारिश के कारण शेड में रहना चाह रहे है।

मैथन और पंचेत से छोड़ा गया 34000 क्यूसेक पानी : बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के कारण आसनसोल कस्बे सहित पूरे औद्योगिक क्षेत्र में गुरुवार रात से भारी बारिश हो रही है। जिससे चारों ओर पानी ही पानी दिखाई दे रहा है। आसनसोल औद्योगिक क्षेत्र में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सड़कों पर ट्रैफिक कम हो गया है और क‌र्फ्यू जैसे हालात हो गए है। मौसम विभाग ने पहले ही 30 जुलाई तक बारिश की बात कही थी। मौसम विभाग ने कहा कि शुक्रवार की रात से पहले बारिश कम नहीं होगी। डीवीसी सूत्रों के अनुसार मैथन से 12,000 क्यूसेक, पंचेत से 22,000 क्यूसेक और दुर्गापुर बैराज से 51,600 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। आसनसोल दुर्गापुर अंचल में अब तक 80 मिमी बारिश हो चुकी है। डीवीसी का कहना है कि अगर बारिश नहीं रुकती है तो छोड़े जाने वाले पानी की मात्रा बढ़ जाएगी। दुर्गापुर बैराज से पानी छोड़े जाने से पूर्वी ब‌र्द्धमान जिले के दामोदर के तटीय इलाके में बाढ़ के हालात बन सकते हैं।

chat bot
आपका साथी